Move to Jagran APP

इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सोनिया ने संभाली कमान, इन दिग्‍गजों को सौपी अहम जिम्‍मेदारियां

इस साल विभिन्‍न राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाओं के लिए सोनिया गांधी ने कमान संभाल ली है। सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल मुकुल वासनिक अशोक गहलोत बीके हरिप्रसाद समेत अन्‍य दिग्‍गजों को चुनाव अभियानों के प्रबंधन और समन्वय लिए पर्यवेक्षकों के तौर पर नियुक्त किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 05:22 PM (IST)
इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सोनिया ने संभाली कमान, इन दिग्‍गजों को सौपी अहम जिम्‍मेदारियां
इस साल विभिन्‍न राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाओं के लिए सोनिया गांधी ने कमान संभाल ली है।

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। इस साल विभिन्‍न राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाओं के लिए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कमान संभाल ली है। सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik), अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), बीके हरिप्रसाद (BK Hariprasad) समेत अन्‍य दिग्‍गजों को चुनाव अभियानों के प्रबंधन और समन्वय के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। ये सभी नेता इस साल राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की रणनीति का अहम हिस्‍सा होंगे। 

loksabha election banner

Image 

मालूम हो कि इस साल अप्रैल-मई में असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। सोनिया गांधी ने जिन दिग्‍गजों को अहम जिम्‍मेदारियां सौंपी हैं वे इन विधानसभा चुनावों में चुनाव अभियान प्रबंधन एवं समन्वय के लिए अपने सियासी अनुभव से रणनीति को अमलीजामा पहनाएंगे। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जो संबंधित राज्यों के प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में काम करेंगे। 

कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक (Mukul Wasnik) एवं शकील अहमद खान को असम विधानसभा चुनाव के लिए जबकि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), लुईजिनो फ्लेरियो और जी परमेश्वर केरल विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है। वही पश्चिम बंगाल के लिए वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद और पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंघला एवं झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है। 

तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, एमएम पल्लम राजू और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। गौर करने वाली बात यह है कि इन नेताओं को उक्‍त जिम्‍मेदारियां ऐसे समय पर दी गई हैं जब कांग्रेस के भीतर ही शीर्ष नेतृत्‍व को लेकर अंदरूनी कलह की खबरें सामने आ रही हैं। यही नहीं कांग्रेस के कुछ वरिष्‍ठ नेता संगठन में आमूलचूल बदलाव की वकालत कर रहे हैं। वैसे इन नियुक्तियों ने इतना तो बता ही दिया है कि पार्टी आगे भी गांधी परिवार के निर्देशों पर काम करेगी... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.