Move to Jagran APP

स्मृति ने 'श्वेत पत्र' पर राहुल को ज्ञानी बाबा कहकर किया तंज, कहा- कांग्रेस शासित राज्यों से विकराल हुई कोरोना की समस्या

दूसरी लहर कहां से शुरू हुई इसका जवाब है कांग्रेस शासित राज्य। भारत के मामलों और मौतों का एक बड़ा प्रतिशत किन राज्यों में था इसका जवाब कांग्रेस शासित राज्य है। सर्वाधिक मामले वाले राज्य कौन थे इसका जवाब भी कांग्रेस शासित राज्य है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:04 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:04 PM (IST)
स्मृति ने 'श्वेत पत्र' पर राहुल को ज्ञानी बाबा कहकर किया तंज, कहा- कांग्रेस शासित राज्यों से विकराल हुई कोरोना की समस्या
कांग्रेस शासित राज्यों के रवैये से विकराल हुई कोरोना की समस्या

नई दिल्ली, आइएएनएस। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 'ज्ञानी बाबा' कहकर उनका मजाक उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कहा कि श्वेत पत्र जारी करने के बजाय उन्हें आत्मावलोकन करने की जरूरत है कि क्योंकि उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्य कोविड प्रबंधन में बुरी तरह विफल रहे।

prime article banner

कांग्रेस शासित राज्यों के रवैये से विकराल हुई कोरोना की समस्या

राहुल की प्रेस कांफ्रेंस के बाद स्मृति ने ताबड़तोड़ कई ट्वीट कर कहा कि ज्ञानी बाबा जहां प्रधानमंत्री को ज्ञान के मोती दे रहे हैं, वे निम्नलिखित पर बिंदुओं पर आत्मनिरीक्षण कर सकते हैं। दूसरी लहर कहां से शुरू हुई, इसका जवाब है कांग्रेस शासित राज्य। भारत के मामलों और मौतों का एक बड़ा प्रतिशत किन राज्यों में था, इसका जवाब कांग्रेस शासित राज्य है।

सर्वाधिक कोरोना के मामले कांग्रेस शासित राज्योंं से हैं 

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि सर्वाधिक मामले वाले राज्य कौन थे, इसका जवाब भी कांग्रेस शासित राज्य है। वैक्सीन को लेकर लोगों में हिचकिचाहट पैदा करने के लिए सबसे अधिक शोर वाले राज्य थे उसका जवाब भी कांग्रेस शासित राज्य है। जिन राज्यों में दूसरी लहर के दौरान सबसे अधिक सकारात्मकता दर थी वे भी कांग्रेस शासित राज्य थे।

टीकाकरण के मामले में सबसे खराब प्रदर्शन कांग्रेस शासित राज्यों का रहा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों ने वैक्सीन खरीद के लिए विकेंद्रीकरण की मांग की और बाद में अपने रुख से पलट गए। सोमवार को टीकाकरण के मामले में किन राज्यों ने सबसे खराब प्रदर्शन किया तो उसमें कांग्रेस शासित राज्य का ही नाम सामने आया। जबकि देश ने टीकाकरण में विश्व रिकार्ड बनाया। उन्होंने कहा कि यह चिराग तले अंधेरे जैसा है।

कांग्रेस ने लोगों में वैक्सीन को लेकर हिचिकिचाहट पैदा करने का काम किया

उधर, भाजपा के सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी, अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी द्वारा कोरोना प्रबंधन पर दलीलें रखने से पहले राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि क्या उन्होंने टीका लगवाया है। कांग्रेस ने लोगों में वैक्सीन को लेकर हिचिकिचाहट पैदा करने का काम किया है। 

कोरोना संकट पर राजनीति कर रहे राहुल : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर कोरोना संकट को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया।

राहुल द्वारा श्वेत पत्र जारी करने के कुछ देर बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कल से हमें जिस बात की आशंका थी वही हुआ। कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई में जब भी कुछ अच्छा होता है तो कांग्रेस और खासकर राहुल गांधी इसे पटरी से उतारने के लिए जरूर कुछ करते हैं।

संबित पात्रा ने कहा- दूसरी लहर कांग्रेस शासित राज्यों से शुरू हुई

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सब जानते हैं दूसरी लहर कांग्रेस शासित राज्यों से शुरू हुई। कांग्रेस शासित राज्यों में टीके को लेकर सबसे अधिक हिचकिचाहट देखी गई। पात्रा ने तंज कसते हुए कहा कि पहले राहुल ने लाॅकडाउन को तुगलकी कहा, फिर उन्होंने सवाल किया कि लाॅकडाउन क्यों नहीं लगाया गया।

पात्रा ने कहा कि राहुल को कांग्रेस शासित राज्यों में जाकर और वहां का हाल देखना चाहिए। राजस्थान में टीकों की बर्बादी कैसे हो रही है, पंजाब में टीकों की मुनाफाखोरी कैसे हो रही है और छत्तीसगढ़ किस तरह टीकों का दुरुपयोग कर रहा है यह उन्हें मौके पर जाने से ही पता चलेगा।

राहुल ने 'श्वेत पत्र' जारी कर तीसरी लहर के लिए चेताया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना से जुड़े सरकार के प्रबंधन को लेकर मंगलवार को पार्टी की ओर से एक श्वेत पत्र जारी किया और केंद्र से आग्रह किया कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी से पूरी तैयारी की जाए और टीकाकरण तेज गति से चलाया जाए।

श्वेत पत्र में कोरोना नियंत्रण से जुड़े कदमों की समीक्षा के लिए सर्वदलीय समिति बनाने, गरीबों की आíथक मदद करने, कोरोना प्रभावित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की मदद देने और राज्यों को न्यायसंगत व उचित मात्रा में टीके उपलब्ध कराने की सिफारिश की गई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पूरा देश जानता है कि तीसरी लहर आने वाली है। वायरस अपना स्वरूप बदल रहा है। इसलिए हम सरकार से आग्रह कर रहे हैं कि वह अभी से तैयारी करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.