नई दिल्ली, एजेंसियां। केंद्र सरकार की टीकाकरण नीति पर सवाल उठाने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कबीर के दोहे से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पाठ पढ़ाया। राहुल की आलोचना के जवाब में स्मृति ने कहा-बोया पेड़ बबूल का, आम कहां से होय?

असल में राहुल गांधी ने टीकाकरण के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति जो टीकाकरण केंद्र तक जा सकता है, उसे टीका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, वैक्सीन के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन पर्याप्त नहीं है। टीकाकरण केंद्र तक पहुंचने वाले हर व्यक्ति को टीका दिया जाना चाहिए। इंटरनेट तक जिसकी पहुंच नहीं है, उसे भी जीने का अधिकार है। इसके दो घंटे बाद स्मृति ने कहा- बोया पेड़ बबूल का आम कहां से होय? जो समझदार हैं, उन्हें जरूर समझना चाहिए। केंद्र सरकार ने राज्यों को टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करने की मंजूरी दे दी है। भ्रम मत फैलाइए। वैक्सीन लीजिए।

बताते चलें कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने एक अधिसूचना जारी की थी। इसमें कहा था कि 18 से 44 साल के जिन लोगों के पास स्मार्ट फोन नहीं है या इंटरनेट तक पहुंच नहीं है, वे टीकाकरण केंद्र पर जाकर कोविन डिजिटल प्लेटफार्म पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और वैक्सीन ले सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप