Move to Jagran APP

एसआइटी ने कमल नाथ से मांगी हनी ट्रैप कांड की पेन ड्राइव, दो जून को भोपाल जाएंगे जांच अधिकारी

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर एक महिला की आत्महत्या के मामले में केस दर्ज होने को लेकर कमल नाथ ने कहा था कि हनी ट्रैप से संबंधित पेन ड्राइव हमारे पास भी है। बाद में उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा था कि ऐसा लोग कहते हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 10:57 PM (IST)
एसआइटी ने कमल नाथ से मांगी हनी ट्रैप कांड की पेन ड्राइव, दो जून को भोपाल जाएंगे जांच अधिकारी
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की फाइल फोटो

भोपाल, जेएनएन। मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले की पेन ड्राइव अपने पास होने का बयान देकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ उलझ गए हैं। इस राजनीतिक बयानबाजी को विशेष जांच दल (एसआइटी) ने अपनी कार्रवाई में शामिल कर लिया है और कमल नाथ से पेन ड्राइव उपलब्ध कराने को कहा है। हालांकि, कमल नाथ ने फिर कहा है कि पेन ड्राइव उनके पास नहीं है।

loksabha election banner

बता दें कि हनी ट्रैप का यह मामला नगर निगम इंदौर के इंजीनियर रहे हरभजन की शिकायत के बाद खुला था। मामले में प्रदेश के मंत्रियों, नेताओं, अधिकारियों और रसूखदार लोगों को फंसाकर ब्लैकमेल करने की धमकियां देकर वसूली के आरोप लगे थे। कमल नाथ के मुख्यमंत्री रहते जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया, लेकिन बार-बार इसमें बदलाव किया गया। जांच अभी जारी है। कहा जाता है कि इस प्रकरण में प्रदेश के कई रसूखदार फंसे हैं।

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार पर एक महिला की आत्महत्या के मामले में केस दर्ज होने को लेकर कमल नाथ ने कहा था कि हनी ट्रैप से संबंधित पेन ड्राइव हमारे पास भी है। बाद में उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा था कि ऐसा लोग कहते हैं। इस संवेदनशील मामले में कमल नाथ पहले दिन से भाजपा के निशाने पर रहे।

थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने कमल नाथ को लिखा पत्र

ताजा घटनाक्रम में एसआइटी की ओर से इंदौर जिले के किशनगंज थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने कमल नाथ को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि इंदौर के पलासिया थाने में हनी ट्रैप से संबंधित मामला दर्ज है। आपके द्वारा 21 मई को आनलाइन पत्रकार वार्ता में कहा गया है कि हनी ट्रैप प्रकरण की सीडी-पेन ड्राइव आपके पास मौजूद है। आइटी एक्ट के तहत दर्ज इस मामले में यह साक्ष्य काफी महत्वपूर्ण हैं जो इस अपराध की जांच को और अधिक प्रभावशाली बनाने में सहायक होंगे। आप दो जून को दोपहर साढ़े 12 बजे श्यामला हिल्स भोपाल स्थित अपने निवास पर उपस्थित रहकर यह साक्ष्य विशेष जांच दल को देने का कष्ट करें। विशेष जांच दल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विपिन माहेश्वरी ने बताया कि कमल नाथ द्वारा दिए गए बयान के आधार पर उन्हें पेन ड्राइव उपलब्ध कराने संबंधी पत्र लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.