Move to Jagran APP

सिद्धारमैया ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- कर्नाटक को कर रहे नजरअंदाज

कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पीएम मोदी पर हमला करते हुआ कहा कि राज्य बारिश और बाढ़ ने जूझ रहा है और पीएम मोदी उसकी अनदेखी कर रहे हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 02:42 PM (IST)
सिद्धारमैया ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- कर्नाटक को कर रहे नजरअंदाज
सिद्धारमैया ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- कर्नाटक को कर रहे नजरअंदाज

बैंगलुरु,एएनआइ। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और उन पर 'कर्नाटक की अनदेखी' का आरोप लगाया, जब राज्य में भारी बारिश और बाढ़ ने कहर बरपाया था।

loksabha election banner

सिद्धारमैया ने ट्वीट करते हुआ लिखा कि अटल बिहारी वाजपेयी सहित पिछली सरकारों या प्रधानमंत्रियों में से किसी ने भी प्राकृतिक आपदाओं के दौरान कर्नाटक को नजरअंदाज नहीं किया था। लेकिन 25 सांसदों के बावजूद कर्नाटक और बी एस येदियुरप्पा के प्रति नरेंद्र मोदी का रवैया शर्मनाक है, 

मौसम विभाग के अनुसार, 3 अगस्त से 10 अगस्त की अवधि के दौरान राज्य में 279 प्रतिशत से अधिक वर्षा हुई, जो पिछले 118 वर्षों में सबसे अधिक है। बताया जा रहा है कि कुल 61 लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 अन्य अब भी बारिश के कारण लापता हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य का बेलगाम जिला है जहां 13 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि चार लापता हैं। फिलहाल, राज्य में 3,60,617 लोगों के शरण लेने के साथ 1,160 राहत शिविर चालू हैं।

ये भी पढ़ें- Weather Update: बाढ़ से हाहाकार, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू को घर खाली करने का नोटिस

पहले भी लगाए थे केंद्र पर अनजान बनने का आरोप
यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस नेता ने केंद्रीय नेतृत्व पर राज्य के हितों के खिलाफ पक्षपात करने का आरोप लगाया है। इससे पहले 11 अगस्त को भी उन्होंने कर्नाटक में स्थिति से अनजान होने का आरोप लगाया था और साथ ही 5,000 करोड़ रुपये की सहायता की मांग की थी।

केंद्र सरकार से मांगी मदद 
उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि केंद्र सरकार बाढ़ की गंभीरता और बाढ़ के कारण हुए नुकसान को देखते हुए अभी भी सो रही है। इसे तुरंत राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इन स्थानों का दौरा करना चाहिए, एक वैज्ञानिक सर्वेक्षण करवाना चाहिए और 5,000 करोड़ रुपये की सहायता करनी चाहिए।उसी दिन, उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से आग्रह किया कि वे जल्द ही अपना मंत्रिमंडल बना लें क्योंकि ऐसा करने से राज्य के विभिन्न हिस्सों में चल रहे राहत उपायों में मदद करेगा। 

ये भी पढ़ें: बुजुर्ग ने भरी पंचायत में किशोरी को पीटा, चुपचाप देखते रहे गांव वाले, जानिए पूरा मामला

उन्होंने कहा कि इस संकट की स्थिति में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के लिए अकेले कार्य करना बहुत कठिन होगा और सभी विभागों में न्याय सुनिश्चित करना काफी असंभव है। मैंने उनसे तुरंत मंत्रिमंडल बनाने और प्रत्येक जिले के लिए प्रभारी मंत्री बनाने का आग्रह किया। 

राजनीति से जुड़ी बाकी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.