Move to Jagran APP

वारिस पठान पर BJP-शिवसेना भिड़ी, फडणवीस के चूड़ी वाले बयान पर आदित्य बोले, महिलाओं से माफी मांगे

वारिस पठान के बायन पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना भले चूड़ियां पहनी हो लेकिन वे इसपर चुप नहीं बैठेंगे। आदित्य ठाकरे ने उनसे माफी मांगने को कहा है।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 02:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 02:36 PM (IST)
वारिस पठान पर BJP-शिवसेना भिड़ी, फडणवीस के चूड़ी वाले बयान पर आदित्य बोले, महिलाओं से माफी मांगे
वारिस पठान पर BJP-शिवसेना भिड़ी, फडणवीस के चूड़ी वाले बयान पर आदित्य बोले, महिलाओं से माफी मांगे

मुंबई,पीटीआइ। महाराष्ट्र में एआइएमआइएम नेता वारिस पठान के बायन पर सियासत गर्मा गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसे लेकर शिवसेना पर निशाना साधते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने भले ही चूड़ियां पहनी हो, लेकिन भाजपा इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी। उनके इस बयान का जवाब देते हुए पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने उनसे महिलाओं से माफी मांगने को कहा है। मंगलवार को दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए फडणवीस ने यह बात कही।

loksabha election banner

वारिस पठान के बयान पर फडणवीस ने कहा, 'मैं ये नहीं समझ पा रहा हूं कि राज्य में शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद क्या हो रहा? किसी वारिस ने कहा है कि 15 करोड़ लोग 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे।' बता दें कि राज्य में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है।

भाजपा इसपर चुप नहीं रहेगी- फडणवीस

फडणवीस ने आगे कहा कि शिवसेना ने इस मुद्दे पर चूड़ियां पहनी हो सकती हैं, लेकिन भाजपा इसपर चुप नहीं रहेगी। हमारी महिलाओं को 'चूड़ियां पहनना' वाक्यांश का उपयोग पसंद नहीं है, इसलिए वे उस वाक्यांश का उपयोग नहीं करेंगे। शिवसेना भले ही इस मुद्दे पर चुप हो, लेकिन हम चुप नहीं रहेंगे।

एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ भड़काने वालों को जवाब देने में भाजाप सक्षम- फडणवीस

फडणवीस ने आगे  कहा कि भाजपा के पास उन लोगों को जवाब देने की ताकत है, जो एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ भड़काने के लिए ऐसे बयान देते हैं।

फडणवीस चूड़ियों वाली टिप्पणी को लेकर माफी मांगें- आदित्य ठाकरे

आदित्य ठाकरे ने बुधवार को इसका जवाब देते हुए ट्वीट किया, 'आम तौर पर मैं टिप्पणी नहीं करता हूं। कृपया अपनी चूड़ियों वाली टिप्पणी को लेकर माफी मांगें। चूड़ियां महिलाओं द्वारा पहनी जाती है। राजनीति चलती रहेगी, लेकिन हमें इस धारणा को बदलने की जरूरत है। पूर्व सीएम को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.