Move to Jagran APP

शिवराज ने जिस अधिकारी को सराहा, उसी को हटा दिया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भोपाल के सीएमएचओ डॉ डेहरिया का किया तबादला। आठ दिन पहले ही सुधीर को कर्मठ और समर्पित अधिकारी बता सैल्यूट किया था।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 08:57 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 08:57 AM (IST)
शिवराज ने जिस अधिकारी को सराहा, उसी को हटा दिया
शिवराज ने जिस अधिकारी को सराहा, उसी को हटा दिया

भोपाल, राज्य ब्यूरो। कोरोना संकट के दौर में भोपाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमएचओ) सुधीर डेहरिया को अचानक हटाकर सीहोर भेज दिया गया है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आठ दिन पहले ही डेहरिया को कर्मठ और समर्पित अधिकारी बता सैल्यूट करते हुए कहा था, 'हमें आप पर गर्व है। लेकिन, बुधवार को यकायक उनको हटाए जाने के निर्णय कर लिया, जिस पर सवाल उठने लगे हैं।

loksabha election banner

बताया जाता है कि भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने को लेकर वरिष्ठ स्तर पर समीक्षा के बाद यह पाया गया कि स्वास्थ्य विभाग में अपेक्षित सतर्कता का ध्यान नहीं रखा जा रहा। स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी इस समय कोरोना की चपेट में हैं। विभाग ने इस दौरान जरूरी सुरक्षात्मक उपाय अपनाने में ढील बरती और समुचित स्क्रीनिंग भी नहीं की जा रही। एक दिन पूर्व ही अतिरिक्त मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान को स्वास्थ्य विभाग की कमान सौंपी गई है।

उनके साथ ही स्वास्थ्य संचालक बतौर सुदाम खाडे की पदस्थापना के आदेश जारी किए गए हैं। इस बीच जब नए सिरे से भोपाल की समीक्षा की गई तो डॉ. डेहरिया को हटाने का फैसला कर दिया गया। यह भी बताया गया कि डॉ. डेहरिया को लेकर कई स्तर पर शिकायतें की गई कि वे कोरोना नियंत्रण पर कम ध्यान दे रहे हैं, जबकि प्रचार-प्रसार पर उनका ज्यादा फोकस है।

घर की दहलीज से लौटने पर आए थे सुर्खियों

डॉ. डेहरिया उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब कोरोना संक्रमण के चलते वह लगातार पांच दिन की ड्यूटी के बाद थोड़ी देर के लिए अपने घर पहुंचे थे। 30 मार्च को घर के बाहर चबूतरे पर बैठकर उन्होंने अपने परिजनों से मुलाकात की और चाय पीकर वापस ड्यूटी पर लौट आए थे। डॉ. डेहरिया की यह फोटो जमकर वायरल हुई और उन्हें लोगों की तारीफ भी मिली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी 31 मार्च को डॉ. डेहरिया के इस फोटो को अपने ट्विटर पर टैग कर उन्हें 'कोरोना वॉरियर' बताते हुए शत-शत नमन किया और गर्व भी जताया था।

एक सप्ताह पहले भी हटाए गए थे

डॉ. डेहरिया को सीएमएचओ के पद पर ही सीहोर भेजा गया है। सीहोर के डॉ. प्रभाकर तिवारी को भोपाल का नया सीएमएचओ बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले भी डेहरिया को सीएमएचओ पद से हटाकर जेपी अस्पताल में बतौर विशेषज्ञ पदस्थ कर दिया गया था, लेकिन बाद में एक प्रशासनिक अधिकारी के कहने पर छह घंटे के भीतर ही उन्हें वापस सीएमएचओ बना दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.