Move to Jagran APP

कांग्रेस सरकार को शिवराज की चेतावनी, कहा-योजनाएं चालू न रखी तो ईट से ईट बजा दूंगा

शिवराज बोले, पहले मैं कलम से काम करता था, अब ल़़डकर काम करवाऊंगा। जो काम स्वीकृत हैं, उन्हें पूरा करवाया जाएगा।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 07:36 AM (IST)
कांग्रेस सरकार को शिवराज की चेतावनी, कहा-योजनाएं चालू न रखी तो ईट से ईट बजा दूंगा
कांग्रेस सरकार को शिवराज की चेतावनी, कहा-योजनाएं चालू न रखी तो ईट से ईट बजा दूंगा

भोपाल/सीहोर,(नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुदनी विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में पहुंचकर मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। रास्ता कच्चा होने पर वे बाइक से ग्राम सुरई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाषण में कांग्रेस सरकार को चेतावनी दी कि हमारी योजनाओं को चालू रखें, नहीं तो मैं ईट से ईट बजा दूंगा।

loksabha election banner

उन्होंने ग्रामीणों से कहा- चिंता की कोई बात नहीं है। टाइगर अभी जिंदा है। शिवराज बोले, पहले मैं कलम से काम करता था, अब ल़़डकर काम करवाऊंगा। जो काम स्वीकृत हैं, उन्हें पूरा करवाया जाएगा। मेरी जितनी भी योजना है, उनके लिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री से बोला है। किसान के कर्ज माफी पर अभी ढुलमूल रवैया चल रहा है।

कभी कहते हैं जो डिफॉल्टर हैं उनका कर्ज माफ करेंगे, तो कभी कहते हैं 31 मार्च तक का कर्ज माफ करेंगे। मैंने कहा कि हम तो अभी तक का पूरा कर्जा माफ करवाएंगे। ग्राम बनियागांव और खजूरी में ग्रामीणों ने शिवराज सिंह और उनके पुत्र कार्तिकेय को कंधे पर उठाकर मुख्य मार्ग से कार्यक्रम स्थल तक लेकर गए।

जिम्मेदार ठहराने पर हम वास्तविकता बताएंगे : नाथ

वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि यूरिया संकट पर हम न कोई राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप लगाना चाहते हैं, न कोई निराधार बात कहना चाहते हैं। मगर भाजपा हमें इसका जिम्मेदार बताएगी तो वास्तविकता बताएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद बताया कि 15 दिसंबर तक 4 लाख 64 हजार मीट्रिक टन यूरिया की सप्लाई प्रदेश को हो चुकी है और पिछले वर्ष इस अवधि तक 3 लाख 81 हजार लाख मीट्रिक टन यूरिया की सप्लाई हुई थी।

इससे स्पष्ट है कि केंद्र ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस वर्ष ज्यादा यूरिया की सप्लाई की थी। कांग्रेस सरकार का गठन 17 दिसंबर को हुआ। इसी माह में यूरिया की मांग व आवंटन 3 लाख 70 हजार मीट्रिक टन का था, जिस पर आपूर्ति 1 लाख 65 हजार मीट्रिक टन की हुई है। अक्टूबर में भी एक लाख मीट्रिक टन यूरिया की आपूर्ति कम हुई और नवंबर में चुनाव को देखते हुए आपूर्ति ब़़ढा दी। दिसंबर में फिर कम आपूर्ति की, जिससे स्थिति बिगड़ी है। भाजपा नेता सच को स्वीकार नहीं रहे हैं।

शिवराज पर कुसुम महदेले ने कसा तंज

 मुख्यमंत्री पद गंवाने के बाद शिवराज सिंह चौहान अब अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर हैं। टाइगर जिंदा है वाले बयान पर पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने उन्हें फ्री बताया तो उनके ही मंत्रिमंडल में रहीं कुसुम महदेले ने भी तंज कसा है। शनिवार रात शिवराज भोपाल के न्यू मार्केट स्थित रैन बसेरा में लोगों से मिलने पहुंचे और ट्वीट कर इसकी जानकारी दी तो महदेले ने ट्वीट पर ही शिवराज से कहा कि करने के लिए कुछ तो होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.