Move to Jagran APP

अस्पताल में भर्ती शिवराज ने मंत्रियों से कहा- मैं चाय बना रहा हूं और खुद कपड़े भी धो रहा हूं

किसी दूसरे को संक्रमण ना हो इसके लिए आवश्यक है कि कोरोना संक्रमित यथासंभव अपने काम स्वयं करें।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:06 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 02:00 AM (IST)
अस्पताल में भर्ती शिवराज ने मंत्रियों से कहा- मैं चाय बना रहा हूं और खुद कपड़े भी धो रहा हूं
अस्पताल में भर्ती शिवराज ने मंत्रियों से कहा- मैं चाय बना रहा हूं और खुद कपड़े भी धो रहा हूं

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सामान्य मरीजों की तरह अपनी चाय खुद बना रहे हैं और कपड़े भी धो रहे हैं। यह बात उन्होंने स्वयं मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई कैबिनेट बैठक में मंत्रियों और अधिकारियों के साथ साझा की।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा- अब हम पूरी तरह स्वस्थ हूं 

अस्पताल के अनुभव बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। खांसी लगभग समाप्त हो गई है और बुखार भी नहीं आ रहा है। कपड़े धोने से उन्हें एक फायदा यह हुआ कि हाथ में फ्रैक्चर होने के बाद एक हाथ की मुठ्ठी पूरी तरह बंद नहीं कर पाते थे। फिजियोथैरेपी भी कराई पर अब कपड़े धोने से मुठ्ठी बंद होने लगी है।

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट में कहा- एमपी में कोरोना के 20 हजार 300 मरीज हुए स्वस्थ

उन्होंने बैठक में कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट भी रखवाई। इसमें बताया गया कि प्रदेश में अब तक 20 हजार 300 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने अस्पताल से कैबिनेट को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से डरें नहीं, सावधानी रखें। थोड़े भी लक्षण दिखने पर डॉक्टर से परामर्श लें। यह लाइलाज बीमारी नहीं है। सर्दी-जुकाम और बुखार की तरह ही है। सचेत रहकर इस पर नियंत्रण पाया जा सकता है। वे स्वस्थ हैं और अस्पताल से ही सभी जरूरी काम कर रहे हैं। जनता की भलाई के लिए काम करते रहेंगे और कोई भी काम नहीं रुकेगा।

परिस्थिति चाहे कैसी भी हो, हम राज्य की जनता के कार्य रुकने नहीं देंगे: मुख्यमंत्री

वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई कैबिनेट बैठक इस बात का प्रमाण है कि परिस्थिति चाहे कैसी भी हो, हम राज्य की जनता के कार्य रुकने नहीं देंगे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में वे अपने कपड़े भी स्वयं धो रहे हैं क्योंकि किसी दूसरे को संक्रमण ना हो, इसके लिए आवश्यक है कि कोरोना संक्रमित यथासंभव अपने काम स्वयं करें। कल से उन्हें बुखार नहीं आया है और खांसी भी नियंत्रित है।

लॉकडाउन कोरोना को कम करने या रोकने का एकमात्र उपाय नहीं है

उन्होंने मंत्रियों से कहा कि लॉकडाउन कोरोना को कम करने या रोकने का एकमात्र उपाय नहीं है, इसके लिए दूसरे विकल्पों पर भी विचार करें। कोरोना मरीजों के लिए बिस्तर बढ़ाने के निर्देश कैबिनेट में बताया गया कि प्रदेश में अब तक 20 हजार 300 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ होने की दर ठीक स्तर पर है। मुख्यमंत्री ने कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.