Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश में पूर्व मंत्रियों से बंगले खाली कराने के मुद्दे पर शिवराज सरकार ने लिया यू-टर्न

भाजपा की सरकार बनवाने वाले 22 विधायकों को इस कार्रवाई से मुक्त रखा गया। कांग्रेस नेताओं ने सरकार की कार्रवाई को अदालत में ले जाने की चुनौती दी थी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 10:06 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 10:06 PM (IST)
मध्य प्रदेश में पूर्व मंत्रियों से बंगले खाली कराने के मुद्दे पर शिवराज सरकार ने लिया यू-टर्न
मध्य प्रदेश में पूर्व मंत्रियों से बंगले खाली कराने के मुद्दे पर शिवराज सरकार ने लिया यू-टर्न

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। मध्य प्रदेश में पूर्व मंत्रियों से बंगले खाली कराने के मुद्दे पर राज्य सरकार ने यू-टर्न ले लिया है। पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोत के बंगले पर प्रशासन द्वारा लगाई गई सील शुक्रवार को हटा दी गई। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भनोत के स्टाफ को संदेश दिया कि वे इस बंगले का यथावत उपयोग कर सकते हैं।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान शासन की कार्रवाई पर उठे सवाल

लॉकडाउन के दौरान शासन की इस कार्रवाई पर सवाल उठने लगे थे। कांग्रेस नेताओं ने मामले को अदालत ले जाने की धमकी दी थी। कमल नाथ सरकार के मंत्रियों से बंगले खाली कराने को लेकर सरकार ने नोटिस देकर दबाव बनाया था। दो दिन पहले भनोत का बंगला तहसीलदार और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने सील कर दिया था। इस मामले में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पीसी शर्मा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति सहित कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर दोहरे मापदंड अपनाने के आरोप लगाए थे।

पूर्व मंत्रियों को 24 घंटे में आवास खाली करने के नोटिस दिए जा रहे हैं

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा राजनीति में सद्भाव की परंपरा समाा कर रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से मकान खाली नहीं कराने का कह रहे हैं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी किराए में रह रहे लोगों से आवास खाली नहीं करने को कहा है, वहीं दूसरी तरफ पूर्व मंत्रियों को 24 घंटे में आवास खाली करने के नोटिस दिए जा रहे हैं।

कांग्रेस ने सरकार की कार्रवाई को अदालत में ले जाने की चुनौती दी थी

कांग्रेस नेताओं ने यह भी सवाल उठाया था कि कोरोना संकट और लॉकडाउन के दौरान निर्वाचित विधायकों को बंगलों से बेदखल क्यों किया जा रहा है? जबकि सामूहिक इस्तीफा देकर भाजपा की सरकार बनवाने का रास्ता प्रशस्त करने वाले 22 विधायकों को इस कार्रवाई से मुक्त रखा गया। कांग्रेस नेताओं ने सरकार की कार्रवाई को अदालत में ले जाने की चुनौती भी दी थी। इसके बाद शुक्रवार को सरकार ने यू-टर्न लेते हुए बेदखली की कार्रवाई वापस ले ली और भनोत के बंगले की सील भी खोल दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.