Move to Jagran APP

मनोज ठाकरे हत्‍याकांड पर शिवराज का आर-पार का एलान, कमलनाथ को दिया अल्‍टीमेटम

मध्‍य प्रदेश में भाजपा विधायक हत्‍या मामले में अब पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने आर-पार की लड़ाई का एलान कर दिया है। इसको लेकर उन्‍होंने कमलनाथ को भी अल्‍टीमेटम दिया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 11:48 AM (IST)
मनोज ठाकरे हत्‍याकांड पर शिवराज का आर-पार का एलान, कमलनाथ को दिया अल्‍टीमेटम
मनोज ठाकरे हत्‍याकांड पर शिवराज का आर-पार का एलान, कमलनाथ को दिया अल्‍टीमेटम

सेंधवा-बलवाड़ी (बड़वानी)। मॉर्निंग वॉक के दौरान घात लगाकर भाजपा नेता मनोज ठाकरे की पत्थर और कुल्हाड़ी से निर्मम हत्या की गई है। उनकी मां, पत्नी व बेटी से मिलकर आया हूं। उनके रुदन से अंतरआत्मा हिल गई है। अपराधी कोई भी हो, पकड़े जाने चाहिए। सीएम, गृहमंत्री और पुलिस प्रशासन सुन ले। यदि पांच दिन में अपराधी नहीं पकड़े गए तो प्रदेशभर में मंडल स्तर भाजपा कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करेंगे और उसके बाद एक फरवरी को बड़वानी कलेक्टर और एसपी कार्यालय का घेराव करने मैं खुद आऊंगा। ग्राम बलवाड़ी में भाजपा नेता मनोज ठाकरे को श्रद्धांजलि देने आए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मंगलवार को यह बात शोकसभा में कही।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान व पूर्व पशुपालन मंत्री अंतरसिंह आर्य शाम को दिवंगत ठाकरे के बलवाड़ी स्थित घर पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद चौहान करीब आधा किमी पैदल चलकर शोकसभा स्थल पहुंचे। शोकसभा में चौहान ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि वक्त है बदलाव का। ऐसा बदलाव कि शांति के टापू में हर दिन हत्याएं होंगी, ऐसा बदलाव कि राजनीतिक कार्यकर्ता कुचल-कुचलकर मार दिए जाएंगे, सरेआम लूट व चोरियां होंगी, क्या ऐसा बदलाव आएगा कि जनता का जीना मुश्किल हो जाएगा, पूरा मप्र अराजक हो जाएगा। सीएम ने कहा कि इंदौर, मंदसौर, बलवाड़ी, गुना, ग्वालियर में हत्या, यह कैसा बदलाव है। जब हम मनोज ठाकरे के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं तो गृहमंत्री व मंत्री बचकाने बयान देकर कहते हैं कि यह तो लेन-देन का मामला होगा, भाजपा ने करवा दिया होगा, इन्हें शर्म आनी चाहिए। शोक सभा के बाद कई कार्यकर्ता व ग्रामीण पूर्व सीएम के साथ सेल्फी लेते नजर आए। 

पूर्व सीएम ने यह भी कहा-

इनकी इंसानियत, मानवीयता खत्म हो गई। ऐसे मामलों में ऐसे बयान देते हैं। मां, बहन, बच्चों की चीत्कार तो सुनो। कार्यकर्ता सुन लें। जहां तुम्हारा पसीना गिरेगा, वहां शिवराज खून बहाएगा। हर अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी। किसानों से किए गए वादे पूरे करो। हरे, नीले फॉर्म भरवा रहे हैं। वचन-पत्र में लिखा था क्या। सोसायटी, बैंक से किसानों की सूची बुलाकर माफ करो।

भावांतर का जो करना है करो

चौहान ने कहा कि मक्का के 500 रुपए प्रति क्विंटल, सोयाबीन, धान, उड़द की राशि कि सानों के खातों में डालो, मैं आदेश करके गया था। धान 2500 के बजाय 1750 रुपए प्रति क्विंटल खरीद रहे हैं। भावांतर का जो करना है करो, लेकि न कि सान को लाभकारी मूल्य दो। नहीं दिया तो हम आंदोलन करेंगे।

चार संदिग्धों से पूछताछ 

ठाकरे हत्याकांड में सोमवार दोपहर से डीआईजी अरविंद कुमार शर्मा बलवाड़ी में हैं। मंगलवार को हत्या स्थल के निकट स्थित कु एं का पानी निकाला जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि कु एं में हत्या में प्रयुक्त हथियार मिल सकता है। पुलिस ने चार संदिग्धों को पकड़ पूछताछ कर रही है। सीसीटीवी फु टेज के आधार पर भी जांच कर रही है।

(नईदुनिया न्यूज)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.