Move to Jagran APP

शिवसेना ने सामना में शरद पवार पर साधा निशाना, कहा- ...तो अजित पवार भाजपा में होते

शिवसेना ने सामना में कहा है कि यदि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है तो अजीत पवार पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके होते।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 10:58 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 10:58 AM (IST)
शिवसेना ने सामना में शरद पवार पर साधा निशाना, कहा- ...तो अजित पवार भाजपा में होते
शिवसेना ने सामना में शरद पवार पर साधा निशाना, कहा- ...तो अजित पवार भाजपा में होते

मुंबई, एएनआइ। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना (Saamana) के जरिए राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के प्रमुख शरद पवार के उस बयान पर निशाना साधा है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र में चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। सरकार इन एजेंसियों के जरिए विपक्षी दलों के नेताओं पर भाजपा में शामिल होने को लेकर दबाव बना रही है।

loksabha election banner

अखबार ने अपने संपादकीय में कहा है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा की भारी दल-बदली के कारण हालत खराब है। कांग्रेस और राकांपा के कई विधायक भाजपा में शामिल होने के लिए कतारबद्ध हैं। शरद पवार इसे लेकर चिंता व्यक्‍त कर रहे हैं। शरद पवार ने आरोप लगाया है कि विधायकों को तोड़ने के लिए केंद्र सरकार आयकर विभाग और ईडी जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। यदि यह दबाव सच होता तो अजीत पवार पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके होते।

सामना ने लिखा है कि लोगों का झुकाव भाजपा की ओर है। वे कांग्रेस की परिपाटी से तुलना कर रहे हैं और भाजपा में शामिल हो रहे हैं। यह ट्रेंड केवल विचारधारा या नीतियों से नहीं आया है बल्कि सत्‍ता एवं राजनीतिक निहितार्थों को लेकर भी आया है। एक वक्‍त हुआ करता था जब लोग कांग्रेस में जाया करते थे अब ऐसा ही भाजपा के साथ भी हो रहा है। लोग भाजपा के साथ जाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि पवार के बयान पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कई कांग्रेस और एनसीपी नेता भाजपा में आने को तैयार हैं, लेकिन कुछ को ही पार्टी में शामिल किया जाएगा। ईडी या किसी दूसरी एजेंसियों की जांच में जिनका नाम शामिल है उन्‍हें शामिल नहीं किया जाएगा। भाजपा ने कभी भी दूसरों पर दबाव बनाने की राजनीति नहीं की है।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.