Move to Jagran APP

शिवसेना मंत्री अरविंद सावंत की मांग- मुंबई में भी अवैध बांग्लादेशियों की समस्या; लागू हो NRC

महाराष्ट्र से भी एनआरसी को लागू किए जाने की मांग उठाई गई है। शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने इसे मुंबई में लागू किए जाने की मांग उठाई है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 07:56 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 07:58 AM (IST)
शिवसेना मंत्री अरविंद सावंत की मांग- मुंबई में भी अवैध बांग्लादेशियों की समस्या; लागू हो NRC
शिवसेना मंत्री अरविंद सावंत की मांग- मुंबई में भी अवैध बांग्लादेशियों की समस्या; लागू हो NRC

मुंबई, एएनआइ। नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन यानि एनआरसी (national register of citizens) की अंतिम सूची शनिवार को सामने आ गई। इस सूची के सामने आने के बाद असम में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों की नागरिकता खत्म हो जाएगी। इसको लेकर देशभर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस बीच महाराष्ट्र से भी एनआरसी को लागू किए जाने की मांग उठाई जा रही है।

loksabha election banner

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लागू किए जाने पर सरकार के फैसले की सराहना की है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि मुंबई में भी इसे लागू किए जाए।

सावंत ने उठाई सरकार से मांग
सावंत ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, 'क्षेत्र के मूल निवासियों की समस्याओं को हल करने के लिए असम में एनआरसी की बहुत आवश्यकता थी। यही कारण है कि हमने सरकार द्वारा एनआरसी के कदम का समर्थन किया और अह हम चाहते हैं कि यहां रहने वाले बांग्लादेशियों को बाहर निकालने के लिए मुंबई में भी इसी तरह का अभ्यास किया जाए।'

केंद्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए सावंत ने कहा, 'असम में एनआरसी के कदम से यह पता लगाना संभव हो जाएगा कि बांग्लादेश के कितने लोग अवैध रूप से राज्य में रह रहे हैं। वहां इसका संचालन करना बहुत महत्वपूर्ण था। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला था।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.