मुंबई, एजेंसी। महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि में हनुमान चालीसा को घमासान जारी है। इस बीच महाराष्ट्र की खार थाना पुलिस ने अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा और उनके व‍िधायक पत‍ि रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया है। सूचना पर खार पुल‍िस स्‍टेशन पहुंचे भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया की कुछ लोगों ने पथराव कर द‍िया। इस हमले में किरीट सोमैया को भी चोट लगी है। किरीट सोमैया का आरोप है क‍ि उन पर खार पुल‍िस स्‍टेशन के बाहर श‍िवसेना वालों ने हमला क‍िया है।

खार पुल‍िस स्‍टेशन से निकलने के बाद महाराष्‍ट्र के भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर बताया क‍ि शिवसेना के गुंडों ने खार थाने पर भारी पथराव किया। उनकी गाड़ी के शीशे टूटे और वे घायल हुए हैं। उन्‍होंने बताया क‍ि वह अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा से मिलने गए थे। मुलाकात के बाद जह वह खार पुलिस स्टेशन से रवाना हुए तभी श‍िवसेना के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर द‍िया।

किरीट सोमैया ने पुल‍िस को दी श‍िकायत

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने बताया क‍ि इस हमले में उनकी कार के शीशे टूट गए और उनके चेहरे पर पत्‍थर लगने से चोटें आई हैं। किरीट सोमैया ने पूरे मामले की श‍िकायत बांद्रा पुल‍िस से की है। पुल‍िस ने मामले में जांच कर कार्रवाइ का आश्‍वासन द‍िया है। वहीं भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर कहा कि मुंबई पुलिस ने मेरी प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया। 70-80 शिवसेना के गुंडों ने मुझे मारने की कोशिश की और ठाकरे सरकार ने कोई कार्रवाई करने या मेरी प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इस पूरे प्रकरण में आज सुबह 10 बजे मैं अपने आवास नीलम नगर मुलुंड में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करूंगा।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा- महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था का पतन

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह मुंबई और महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति का सबसे बड़ा पतन है। खार पुलिस स्टेशन के सामने और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में गुंडों ने भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हमला किया। यह यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। हम सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।

महाराष्ट्र में केरल या बंगाल जैसी स्थिति बनाना चाहती है सरकार: पाटिल

इसे लेकर महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने सत्ताधारी शिवसेना पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि क्या सरकार महाराष्ट्र में केरल या बंगाल जैसी स्थिति बनाना चाहती है? चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हमला उन्हें मारने का प्रयास नहीं था? यह घटना थाना परिसर में हुई। अब उद्धव ठाकरे सरकार पुलिस के सामने हिंसा का प्रचार कर रही है। क्या आप महाराष्ट्र में केरल या बंगाल जैसी स्थिति बनाना चाहते हैं?' उन्होंने आगे कहा कि एक दिन पहले मोहित कंबोज पर भी हमला हुआ था। अगर सरकार, प्रशासन और पुलिस की मदद से कानून-व्यवस्था की स्थिति को खराब करेगी, तो भाजपा उसी तरह से जवाबी कार्रवाई करेगी। हमारे कार्यकर्ता चुप नहीं रहेंगे।

द‍िन में पुल‍िस ने नवनीत राणा और उनके पत‍ि को क‍िया था अरेस्‍ट

बता दें कि इससे पहले शन‍िवार दोपहर बाद सांसद नवनीत कौर राणा और उनके व‍िधायक पत‍ि रवि राणा को पुल‍िस ने गिरफ्तार कर लिया। पुल‍िस के अधिकारियों ने बताया कि यह गिरफ्तारी अलग-अलग समुदायों में द्वेष पैदा करने की कोशिश के आरोप में की गई है। पुलिस ने दंपती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153 ए के तहत एफआईआर दर्ज की थी और दोनों की गिरफ्तारी इसी आधार पर की गई है। रविवार को दोनों को बांद्रा कोर्ट में पेश किया जाएगा।

राणा की ओर से भी शिवसैनिकों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। इसमें आरोप लगाया गया कि एक रणनीति के तहत शिवसैनिकों को मेरे घर भेजा गया और तोड़फोड़ करवाई गई। हमारे खिलाफ बयानबाजी करवाई गई, साथ ही जान से मारने की बात भी कही गई।

Edited By: Sanjeev Tiwari