Move to Jagran APP

गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना से संक्रमित, तीन-चार दिनों से आ रहा था बुखार

गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरसिंह वाघेला कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। तीन-चार दिनों से वह बुखार से पीडि़त थे। हाल ही में उन्‍होंने प्रजा शक्ति मोर्चा नाम से नई पार्टी बनाई थी

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 11:29 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 03:42 AM (IST)
गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना से संक्रमित, तीन-चार दिनों से आ रहा था बुखार
गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना से संक्रमित, तीन-चार दिनों से आ रहा था बुखार

गांधीनगर, आइएएनएस। राकांपा के पूर्व महासचिव एवं गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री शंकरसिंह वाघेला शनिवार को अपने आवास में सेल्फ क्वारंटाइन में चले गए। वह कोरोना वायरस के लिए हुई जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन-चार दिनों से वह बुखार से पीडि़त थे। अपने समर्थकों के बीच बापू के नाम से मशहूर वाघेला ने सोमवार को शरद पवार की पार्टी के पदों के साथ ही प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। वह अपनी जगह जयंत पटेल को नेता बनाए जाने से दुखी थे। 

loksabha election banner

वाघेला राज्यसभा चुनाव में राज्य में राकांपा के एकमात्र विधायक कांधाल जडेजा द्वारा व्हिप का उल्लंघन कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने पर वह नाराजगी जता चुके थे। पिछले कुछ दिनों से तेल के दामों में वृद्धि के खिलाफ वह आवाज बुलंद कर रहे थे। वाघेला 1996 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। बीते दिनों वाघेला ने प्रजा शक्ति मोर्चा के नाम से नई पार्टी का गठन किया था। 

नई पार्टी के एलान के मौके पर उन्‍होंने कहा था कि वह आगामी विधानसभा उपचुनाव और स्‍थानीय निकाय चुनाव में अपने प्रत्‍याशी उतारेंगे। बीते कुछ दिनों से उनकी राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ अनबन चल रही थी। हालांकि अपने इस्‍तीफे में उन्‍होंने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार तथा महासचिव एवं पूर्वकेंद्रीय मंत्री प्रफुल्‍ल पटेल का आभार जताया था। साल 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने सौ से अधिक लोगों को चुनाव लडाया था लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाए थे। 

उल्‍लेखनीय है कि गुजरात में आज शनिवार को 615 नए केस मिले जिसके साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30,773 हो गई है। अब तक 1,790 लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं देश में बीते 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड 18,522 नए मामले सामने आए हैं जबकि 384 लोगों की मौत हो गई है। इन आंकड़ों के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,08,953 हो गई जबकि 15,685 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अब तक 2,95,880 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ भी हुए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.