Move to Jagran APP

शिवसेना और सीपीएम का मोहन भागवत पर निशाना, येचुरी ने कहा- लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहा आरएसएस

Sitaram Yechury on Mohan Bhagwat अखंड भारत वाले बयान को लेकर सीपीएम और शिवसेना ने आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा है। सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को कहा कि आरएसएस लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहा है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 14 Apr 2022 03:54 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2022 03:54 PM (IST)
शिवसेना और सीपीएम का मोहन भागवत पर निशाना, येचुरी ने कहा- लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहा आरएसएस
सीताराम येचुरी का मोहन भागवत पर निशाना (फाइल फोटो)

मुंबई, एएनआइ। शिवसेना नेता संजय राउत और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत वाले बयान पर पलटवार किया है। संजय राउत ने भागवत पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप अखंड भारत बना लीजिए, लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाइए।'

loksabha election banner

राउत ने आगे कहा कि अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है। वीर सावरकर, बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए। कोई अखंड हिंदुस्तान की बात करता है तो उन्हें सबसे पहले पीओके और भारत से जोड़ना पड़ेगा फिर जो पाकिस्तान का विभाजन हुआ था उसे भी भारत से जोड़ना पड़ेगा।

...तो हम करेंगे समर्थन

राउत ने ये भी कहा कि पहले जहां भी भारत की सीमाएं हुआ करती थी उसे भी जोड़िए, श्रीलंका को भी जोड़िए और फिर एक महा सत्ता बना लीजिए आपको किसी ने नहीं रोका, लेकिन उससे पहले कश्मीरी पंडितों की घर वापसी करवा दीजिए और अगर आप ये कर लेते हैं तो हम आपका समर्थन जरूर करेंगे।

भावनाओं के साथ खेल रही आरएसएस- येचुरी

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी भागवत के बयान को लेकर उनको आड़े हाथ लिया है। येचुरी ने कहा कि आरएसएस लोगों की भावनाओं के साथ खेल रही है। अगर उन्हें लगता है कि इससे लोगों का समर्थन मिलेगा, तो ये बड़ी गलती है। येचुरी ने सवाल किया, 'यह अखंड भारत क्या है?' येचुरी ने आगे कहा कि वे इस तरह का जहर फैलाकर जीते हैं, नफरत करते हैं और इसके चलते हिंसा होती है। कृपया बांग्लादेश, म्यांमार, श्रीलंका और अफगानिस्तान को समझाएं कि वे किस 'अखंड भारत' की बात कर रहे हैं।

मोहन भागवत ने क्या कहा था?

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, मोहन भागवत ने हरिद्वार में कहा था कि भारत 15 सालों में एक बार फिर अखंड भारत बन जाएगा। हम ये सब अपनी आंखों से होता देखेंगे। उन्होंने कहा कि संतों की ज्योतिषि के अनुसार 20 से 25 वर्षों में भारत फिर से अखंड भारत होगा। बता दें कि भागवत हरिद्वार में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.