Move to Jagran APP

संजय झा पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया पार्टी से बाहर; सचिन पायलट का कर रहे थे समर्थन

महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी ने पत्र जारी करते हुए कहा कि पार्टी गतिविधियों और अनुशासन तोड़ने के तहत संजय झा पर यह निर्णय लिया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 10:15 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 02:03 AM (IST)
संजय झा पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया पार्टी से बाहर; सचिन पायलट का कर रहे थे समर्थन
संजय झा पर गिरी गाज, कांग्रेस ने किया पार्टी से बाहर; सचिन पायलट का कर रहे थे समर्थन

मुंबई, एएनआइ। कांग्रेस नेता संजय झा को कांग्रेस पार्टी से हटा दिया गया है। महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी ने पत्र जारी करते हुए कहा कि पार्टी गतिविधियों और अनुशासन तोड़ने के तहत यह निर्णय लिया गया है। राजस्थान में जारी सियासी हलचल में संजय झा ने सचिन पायलट का समर्थन किया था। संजय झा ने कहा था कि राजस्थान में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए।

prime article banner

संजय झा ने सचिन पायलट के समर्थन में मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि राजस्थान में तीन बार के मुख्यमंत्री रह चुके अशोक गहलोत को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दे देनी चाहिए, पार्टी जहां कमजोर है वहां गहलोत पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करें। इसके साथ ही उन्होंने सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम और राज्य में नया कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग रखी थी। अंत में उन्होंने लिखा था कि 'जहां चाह, वहां राह'।

बता दें कि इसके पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटा दिया गया था। वहीं, अब उनका (सचिन पायलट) समर्थन कर रहे संजय झा को भी पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

पार्टी के पदों से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट अभी तक शांत हैं। बुधवार को सचिन पायलट दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। राजस्थान में सियासी हलचल के बीच सचिन पायलट के सिर्फ दो ही ट्वीट सामने आए हैं। पहले ट्वीट में सचिन पायलट ने लिखा था कि सत्य परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं। इसके साथ ही पायलट ने ट्विटर के बायो में बदलाव किया था। वहीं, अपने दूसरे ट्वीट में सचिन पायलट ने अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.