Move to Jagran APP

कोरोना महामारी के चलते संसद के मानसून सत्र से पहले राज्यसभा में की गई रिहर्सल

संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से प्रारंभ होकर एक अक्टूबर तक चलेगा। कोरोना महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों के चलते कई कदम पहली बार उठाए गए हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 06:33 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 06:33 PM (IST)
कोरोना महामारी के चलते संसद के मानसून सत्र से पहले राज्यसभा में की गई रिहर्सल
कोरोना महामारी के चलते संसद के मानसून सत्र से पहले राज्यसभा में की गई रिहर्सल

नई दिल्ली, आइएएनएस। संसद के मानसून सत्र से पहले राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू और कर्मचारियों ने बुधवार को सदन संचालन की रिहर्सल की क्योंकि कोरोना महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों के चलते कई कदम पहली बार उठाए गए हैं। मानसून सत्र 14 सितंबर से प्रारंभ होकर एक अक्टूबर तक चलेगा।

loksabha election banner

नायडू ने वाईएसआर पार्टी के नेता परिमल नाथवानी को दिलाई शपथ

राज्यसभा में रिहर्सल के अलावा वेंकैया ने वाईएसआर पार्टी के नेता परिमल नाथवानी को शपथ भी दिलाई। आंध्र प्रदेश से जीतकर आए नाथवानी तीसरी बार राज्यसभा के सदस्य बने हैं। पहली बार वह मई, 2008 और दूसरी बार अप्रैल, 2014 में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। इस मौके पर राज्यसभा महासचिव देश दीपक वर्मा और उच्च सदन सचिवालय के कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

राज्यसभा: सुबह नौ बजे से एक बजे तक, लोकसभा: तीन बजे से शाम सात बजे तक

मालूम हो कि मानसून सत्र के लिए कई अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं। सत्र के दौरान राज्यसभा की कार्यवाही पहली पाली में सुबह नौ बजे से एक बजे तक और लोकसभा की कार्यवाही दूसरी पाली में तीन बजे से शाम सात बजे तक चलेगी। दोनों सदनों की लगातार 18 बैठकें होंगी और इस दौरान बीच में कोई छुट्टी या ब्रेक नहीं होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.