Move to Jagran APP

भारत बंद के दौरान बिहार में बच्ची की मौत, भाजपा ने पूछा- कौन जिम्मेदार?

रविशंकर ने कहा कि लोग इस बंद का समर्थन नहीं कर रहे हैं, इसके जरिए खौफ का माहौल बनाया जा रहा है।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 05:08 PM (IST)
भारत बंद के दौरान बिहार में बच्ची की मौत, भाजपा ने पूछा- कौन जिम्मेदार?
भारत बंद के दौरान बिहार में बच्ची की मौत, भाजपा ने पूछा- कौन जिम्मेदार?

नई दिल्ली, जेएनएन। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों द्वारा बुलाए बंद  कुछ राज्यों में काफी असर देखा गया। बिहार में बंद के दौरान आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुई। वहीं जहानाबाद में भारत बंद के दौरान दो साल की बच्ची की मौत हो गई है। परिवारवालों का कहना है कि भारत बंद के कारण एंबुलेंस काफी समय तक फंसी रही। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था। वहीं इस घटना को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी दलों पर हमला बोला है।

loksabha election banner

रविशंकर ने कहा कि लोग इस बंद का समर्थन नहीं कर रहे हैं, इसके जरिए खौफ का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा 'हर किसी को आंदोलन का अधिकार है, लेकिन आज क्या हुआ? पेट्रोल पंप और बसों में आग लगा दी गई। जहानाबाद में जाम में एंबुलेंस फंसने के कारण एक बच्ची की मौत हो गई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है?' 

रविशंकर ने ये भी कहा कि भारत बंद पूरी तरह से फेल हुआ है। भारत बंद में हुई हिंसा का हमें बहुत दुख है और हम इसकी भर्त्सना करते हैं। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का सार है कि अस्पतालों, एंबुलेंस और दवा की दुकानों को बिना किसी बाधा के काम करने की अनुमति हो। लेकिन, बिहार में आज 2 साल की बच्ची की मौत के साथ भय का वातावरण बनाया जा रहा है।

हालांकि, जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने कहा, 'बच्ची की मौत का संबंध भारत बंद या भी जाम से नहीं है। रिश्तेदार अपने घर से देरी से निकले थे।'

'फूट जाएगा महागठबंधन का गुब्बारा'
उधर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भारत कभी बंद नहीं होगा। यह विकास की ओर आगे बढ़ता रहेगा। कांग्रेस की तरफ से बुलाए गए बंद पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जल्द ही महागठबंधन का गुब्बारा फूट जाएगा।

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  निराशानजक विपक्ष के पास ना तो कोई रणनीति है और ना ही कोई नेतृत्व। इनसे और क्या उम्मीद लगाई जाए। मैं उम्मीद करता हूं कि भगवान उन्हें सकारात्मक और नकारात्मक के बीच फर्क महसूस करने की समझ देगा। नहीं तो, भविष्य में ये विपक्ष में भी नहीं बैठेंगे।


अखिलेश का सरकार पर तंज
भाजपा को गर्व महसूस होगा कि विपक्ष द्वारा बुलाए गए बंद के बावजूद इस दिन ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई। सरकार अब ये कह सकती है कि महंगाई से विकास होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.