नई दिल्‍ली, एएनआइ। महाराष्‍ट्र में शनिवार को घटे राजनीतिक घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राज्‍य के विधानसभा के दौरान देवेंद्र फडणवीस को मुख्‍यमंत्री के रूप में प्रोजेक्‍ट किया गया। भाजपा के समर्थन और देवेंद्र फडणवीस के सीएम बनाने की घोषणा ने शिवसेना के उम्‍मीदवारों की जीत में महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्‍होंने कहा कि मुंबई भारत की वित्तीय राजधानी है और महाराष्ट्र एक बड़ा राज्य है। एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की यह पिछले दरवाजे से मुंबई को नियंत्रित करने के एक साजिश थी।

उन्‍होंने कहा कि महाराष्ट्र की एक-एक जनता यह सवाल कर रही थी कि हमने आपको जनादेश दिया था। आप सरकार बनाते क्यों नहीं हैं? हर तबके से यह यह आवाज उठ रही थी। भाजपा ने महाराष्ट्र की जनभावना का सम्मान किया है। उन्होंने बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों की दुहाई देकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर करारा हमला किया।

आरोपों का जवाब देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जो बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों की रक्षा नहीं कर सके, वह आदर्शों की क्या बात करेंगे। उन्होंने लोकतंत्र की हत्या की कांग्रस के आरोप पर कहा कि जब जनादेश को नजरअंदाज कर स्वार्थपूर्ति के लिए विरोधी विचारधारा की पार्टी के साथ सत्ता हथियाने का खेल हो तो वह लोकतंत्र की हत्या नहीं है?

उन्होंने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र की जनभावना का सम्मान करते हुए सरकार बनाई है। पार्टी वहां एक प्रामाणिक, प्रभावी और ईमानदार सरकार देगी। प्रसाद ने कहा कि यह एक महायुति बनी है जो एक स्थाई सरकार देगी।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021