Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री बोले- आतंकवाद के खात्मे के लिए Pok को भारत में मिलाना जरूरी

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए गुलाम कश्मीर (PoK) भारत को सौंप दिया जाना चाहिए।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 06:40 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री बोले- आतंकवाद के खात्मे के लिए Pok को भारत में मिलाना जरूरी
केंद्रीय मंत्री बोले- आतंकवाद के खात्मे के लिए Pok को भारत में मिलाना जरूरी

मुंबई, एएनआइ। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने सोमवार को कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए गुलाम कश्मीर भारत को सौंप दिया जाना चाहिए। वह इस संदर्भ में सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे की हालिया टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

loksabha election banner

आठवले ने कहा, 'मैं संसद में कई बार इस मुद्दे को उठा चुका हूं कि आतंकवाद के खात्मे के लिए गुलाम कश्मीर भारत को सौंप दिया जाना चाहिए। अगर पाकिस्तान गुलाम कश्मीर हमें नहीं सौंपे तो युद्ध के जरिये गुलाम कश्मीर को भारत में मिलाना जरूरी है। हम पूरा कश्मीर चाहते हैं।' जनरल नरवाने ने शनिवार को कहा था कि अगर भारतीय सेना को आदेश मिले तो वह गुलाम कश्मीर को वापस पाने के लिए उचित कार्रवाई करेगी।

सीएए भारतीय मुस्लिमों के खिलाफ नहीं

आठवले ने यह कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की कि वह डॉ. भीमराव आंबेडकर के मार्ग का अनुसरण करके हर धर्म और जाति को एकजुट करने के लिए काम कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीएए भारतीय मुस्लिमों के खिलाफ नहीं है। उन्हें इस मसले पर गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अपील की वह इस कानून को राज्य में लागू करें।

ऐसा आचरण स्वीकार नहीं 

जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) विश्वविद्यालय में पांच जनवरी को हुई हिंसा की निंदा करते हुए आठवले ने कहा कि इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि हिंसा को वामपंथियों ने भड़काया या दक्षिणपंथियों ने। लेकिन ऐसा आचरण स्वीकार नहीं किया जा सकता।

गुलाम कश्मीर वापस लेने के लिए तैयार

दरअसल, सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि था कि अगर भारत सरकार इजाजत दे तो गुलाम कश्मीर (PoK) को वापस लेने के लिए भारतीय सेना तैयार है। संसद से पीओके को वापस लेने का आदेश मिलता है तो सेना कार्रवाई करेगी। 

अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान बोले- Pok हमारा है और हमेशा हमारा ही रहेगा...

PoK पर सेना प्रमुख के बयान से पाकिस्तान को लगी मिर्ची, भारत को दी गीदड़भभकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.