Move to Jagran APP

Raman Singh attacks Rahul Gandhi: रमन सिंह ने राहुल गांधी को बताया 'नान-प्लेइंग कैप्टन'

जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी न तो कप्तान बनना चाहते हैं और न ही मैदान में उत रना चाहते हैं। कांग्रेस का चिंतन शिविर को बताया चिंता शिवर।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 05:58 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:28 AM (IST)
Raman Singh attacks Rahul Gandhi: रमन सिंह ने राहुल गांधी को बताया 'नान-प्लेइंग कैप्टन'
रमन सिंह ने राहुल गांधी को बताया 'नान-प्लेइंग कैप्टन।' (फोटो सोर्स: एएनआइ)

जयपुर, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह ने हाल ही में हुए कांग्रेस 'चिंतन शिविर' पर कटाक्ष किया और राहुल गांधी को 'नान-प्लेइंग कैप्टन' बताकर तंज कसा। जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी न तो कप्तान बनना चाहते हैं और न ही मैदान में उतरना चाहते हैं।

loksabha election banner

चिंतन शिविर को बताया चिंता शिविर

भाजपा उपाध्यक्ष ने 'चिंतन शिविर' पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'मुझे याद है कि जब 2013 में चिंतन शिविर हुआ था, तब उनकी (कांग्रेस) 13 राज्यों में सरकारें थीं। वही चिंतन शिविर 2022 में फिर से हुआ और सरकार दो राज्यों में सीमित हो चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि इस चिंतन शिविर के बाद, किसी भी राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं बचेगी।' उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की नीति और सोच के अनुसार, यह 'चिंतन शिविर' नहीं बल्कि 'चिंता शिविर' है। सिंह ने आगे कहा, 'ये लोग (कांग्रेस) एक ऐसे व्यक्ति को कप्तान बनाना चाहते हैं, जो खुद कप्तान नहीं बनना चाहता। वह नान-प्लेइंग कप्तान बनने के लिए भी तैयार नहीं है। राहुल गांधी न तो रन बना रहे हैं और न ही विकेट ले रहे हैं।'

कांग्रेस पार्टी तीन लोगों तक सीमित है

गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए, भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी केवल तीन लोगों तक सीमित है। वे इससे ऊपर नहीं उठ सकते हैं या इससे ऊपर नहीं सोच सकते हैं। पार्टी ने जनता में अपना विश्वास खो दिया है। उन्होंने इस देश के लोगों को लूटा है।

गौरतलब है कि सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ माडल की आलोचना की और कहा कि बघेल ने माडल के नाम पर असम और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए वोट मांगे लेकिन उन्हें दोनों राज्यों में हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि शुक्रवार को जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें तय किया गया है कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.