Move to Jagran APP

Raksha Bandhan 2020: प्रियंका गांधी बोली- मैंने अपने भाई से प्यार, सच्चाई और धैर्य सीखा

राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ गर्मजोशी से गले मिलते हुए एक तस्वीर साझा करते हुए सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं थी।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 01:38 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 02:17 PM (IST)
Raksha Bandhan 2020: प्रियंका गांधी बोली- मैंने अपने भाई से प्यार, सच्चाई और धैर्य सीखा
Raksha Bandhan 2020: प्रियंका गांधी बोली- मैंने अपने भाई से प्यार, सच्चाई और धैर्य सीखा

नई दिल्ली, एएनआइ। रक्षा बंधन के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अपने भाई राहुल गांधी से प्यार, सच्चाई और धैर्य सीखा है। प्रियंका गांधी ने अपने संदेश में कहा, 'पवित्र त्योहार रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।' वाड्रा ने हिंदी में ट्वीट किया, 'मैंने अपने भाई के साथ हर खुशी और दुख में साथ रहते हुए प्यार, सच्चाई और धैर्य सीखा है। मुझे इस तरह का भाई होने पर गर्व है।' उन्होंने अपने भाई राहुल गांधी के साथ एक मनमोहक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वे एक साथ घूमते देखे जा सकते हैं।

loksabha election banner

इससे पहले आज, राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ गर्मजोशी से गले मिलते हुए एक तस्वीर साझा करते हुए सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं थी। 

आज देशभर में भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। रक्षाबन्धन को हिंदुओं के प्रमुख त्योहार के रूप में देखा जाता है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने भी सोमवार को रक्षा बंधन के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।' राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, 'रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई, राखी प्रेम और विश्‍वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों से जोड़ता है। आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्‍मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं।'

उपराष्ट्रपति ने कहा कि माताओं, बहनों व बेटियों की सुरक्षा, सम्मान और उनका सशक्तिकरण सभी का दायित्व है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'रक्षा बंधन के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं, राखी भाई बहन के पवित्र स्नेह का प्रतीक है जो नारी की गरिमा और सम्मान की रक्षा की अपेक्षा भी करती है। परिवार और समाज में माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा, सम्मान और उनका सशक्तिकरण सभी का दायित्व है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.