Move to Jagran APP

Parliament Budget Session: वित्त बिल पारित होने के बाद लोकसभा अनिश्‍चित काल के लिए स्‍थगित

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण दिलली हंगामे के बवाल से शुरू हुआ और कोरोना वायरस के कारण बीच में ही थम गया। अनिश्‍चितकाल के लिए लोकसभा की कार्यवाही स्‍थगित कर दी गई।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 02:56 PM (IST)
Parliament Budget Session: वित्त बिल पारित होने के बाद लोकसभा अनिश्‍चित काल के लिए स्‍थगित
Parliament Budget Session: वित्त बिल पारित होने के बाद लोकसभा अनिश्‍चित काल के लिए स्‍थगित

नई दिल्‍ली, एएनआइ। Parliament Budget Session: वित्त विधेयक के पारित होने के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।  संसद केे बजट सत्र का दूसरा चरण दिल्‍ली हिंसा को लेकर विपक्ष के हंगामे से शुरू हुआ था और अब कोरोना वायरस के कारण बीच में ही रोकना पड़ा।

loksabha election banner

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर मौजूदा हालात की रिपोर्ट पर संसद में जारी मौजूदा बजट सत्र की अवधि पर विचार करने के लिए राज्‍यसभा चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ( M Venkaiah Naidu ) ने सोमवार को विभिन्‍न पार्टी के नेताओं की एक बैठक बुलाई थी। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को संसद की कार्यवाही में भाग लेने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था, 'कोरोना वायरस के कारण शिवसेना के सांसद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही में भाग नहीं लेंगे।' 

सूत्रो के अनुसार, दोपहर दो बजे संसद के शुरू होेने से आधे घंटे पहले (1.30 बजे) बैठक निश्‍चित की गई है। राज्‍यसभ सचिव ने बताया, 'बैठक के दौरान मौजूदा हालात व संसद सत्र की अवधि पर चर्चा की जाएगी।' NCP व TMC ने पहले ही राज्‍यसभा अध्‍यक्ष से कह दिया है कि उनके सांसद बचे हुए बजट सत्र की अवधि में शामिल नहीं होंगे। बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 3 अप्रैल तक चलेगा। लॉकडाउन के बावजूद संसद की कार्यवाही जारी रखने का ऐलान किया गया है क्‍योंकि कोरोना वायरस को लेकर कईयों की ओर से सवाल किया जा रहा है।

दुनिया में घातक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पर चर्चा व सदन की कार्यवाही को अनिश्‍चित काल तक के लिए स्‍थगित करने को लेकर TRS सांसद के केशव राव (K Keshava Rao) ने नियम 267 के तहत राज्‍यसभा में नोटिस दिया है। CPM सांसद केके रागेश ने कोरोना वायरस के फैले संक्रमण को लेकर संसद में प्रधानमंत्री और सांसदों सहित 2000 लोगों के इकट्ठा होने पर राज्यसभा में स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.