नई दिल्‍ली, एएनआइ। Parliament Budget Session: वित्त विधेयक के पारित होने के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।  संसद केे बजट सत्र का दूसरा चरण दिल्‍ली हिंसा को लेकर विपक्ष के हंगामे से शुरू हुआ था और अब कोरोना वायरस के कारण बीच में ही रोकना पड़ा।

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर मौजूदा हालात की रिपोर्ट पर संसद में जारी मौजूदा बजट सत्र की अवधि पर विचार करने के लिए राज्‍यसभा चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ( M Venkaiah Naidu ) ने सोमवार को विभिन्‍न पार्टी के नेताओं की एक बैठक बुलाई थी। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार को संसद की कार्यवाही में भाग लेने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था, 'कोरोना वायरस के कारण शिवसेना के सांसद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही में भाग नहीं लेंगे।' 

सूत्रो के अनुसार, दोपहर दो बजे संसद के शुरू होेने से आधे घंटे पहले (1.30 बजे) बैठक निश्‍चित की गई है। राज्‍यसभ सचिव ने बताया, 'बैठक के दौरान मौजूदा हालात व संसद सत्र की अवधि पर चर्चा की जाएगी।' NCP व TMC ने पहले ही राज्‍यसभा अध्‍यक्ष से कह दिया है कि उनके सांसद बचे हुए बजट सत्र की अवधि में शामिल नहीं होंगे। बता दें कि संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 3 अप्रैल तक चलेगा। लॉकडाउन के बावजूद संसद की कार्यवाही जारी रखने का ऐलान किया गया है क्‍योंकि कोरोना वायरस को लेकर कईयों की ओर से सवाल किया जा रहा है।

दुनिया में घातक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पर चर्चा व सदन की कार्यवाही को अनिश्‍चित काल तक के लिए स्‍थगित करने को लेकर TRS सांसद के केशव राव (K Keshava Rao) ने नियम 267 के तहत राज्‍यसभा में नोटिस दिया है। CPM सांसद केके रागेश ने कोरोना वायरस के फैले संक्रमण को लेकर संसद में प्रधानमंत्री और सांसदों सहित 2000 लोगों के इकट्ठा होने पर राज्यसभा में स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस