नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लद्दाख दौरे के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रिया अदा किया है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय सेनाओं के रहते देश की सीमाएं हमेशा सुरक्षित रही हैं और पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा के तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने आज  लद्दाख का दौरा कर जवानों से मिलकर उनका मनोबल और ऊंचा किया है और मैं उनके इस कदम की सराहना करता हूं। 

भारत-चीन सैनिकों की हिंसक झडप के बाद पीएम का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह दौरा भारत-चीन सीमा पर हुई हिंसक झडप के बमुश्किल 18 दिन किया है। इस दौरान के बारे में समुद्र तल से 11 हजार फीट की ऊचाई पर स्थित एक दुर्गम इलाके नीमू में उन्हें सेना, वायु सेना और भारत तिब्बत सीमा पुलिस को जानकारी दी गई थी। 

राजनाथ सिंह की यात्रा हुई थी रद

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा लद्दाख की अपनी यात्रा रद करने के ठीक एक दिन बाद यहां पर पीएम मोदी पहुंच हैं। इससे पहले तय हुआ था कि राजनाथ सिंह आज सीमा पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करने के लिए पूर्वी लद्दाख  क्षेत्र का दौरा करेंगे। 

इससे पहले वह 15 जून को चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा किए गए बर्बर हमले के दौरान घायल हुए सैनिकों के साथ ही वह बातचीत करने वाले थे। इस हिंसक झडप में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे वहीं चीनी सेना के भी कई लोग हताहत हुए थे, लेकिन चीन ने अबतक इन आंकड़ो का खुलासा नहीं किया है। 

पीएम मोदी ने जवानों को किया संबोधित

अचानक आज पीएम मोदी द्वारा लद्दाख दौरे ने जवानों का हौसला बढ़ाया। सभी जवानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जवानों ने जो वीरता दिखाई है उससे प्रत्येक देशवासी की छाती फूलती है। आपका यह हौसला, शैर्य और मां भारत के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस