मुंबई,पीटीआइ। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र के दौरान पीएम मोदी ने अपने 17 मिनट के भाषण में पाकिस्तान का चहरा उजागर किया वहीं, शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया में दर-दर जाकर कुछ नहीं कर रहे बस कार्टूनिस्ट को कंटेंट दे रहे हैं।

मुंबई में मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के डॉकयार्ड में आइएनएस खंडेरी के भारतीय नौसेना में शामिल होने के कार्यक्रम में रक्षा मंत्री ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि छ शक्तियां हैं जो भारतीय तटीय क्षेत्रों पर मुंबई 26/11 जैसा हमला करना चाहती हैं। लेकिन, उनकी साजिश को पूरा नहीं होने दिया जाएगा

साथ ही कहा कि  पाकिस्तान को यह समझने की जरूरत है कि भारतीय नौसेना खंडेरी के शामिल होने के साथ बहुत मजबूत हो गई है, और सरकार सशस्त्र बलों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। सिंह ने कहा, नौसेना इस क्षेत्र में शांति भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी । संयुक्त राष्ट्र महासभा में इमरान के भाषण के एक दिन बाद हमला करते हुए सिंह ने कहा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री दुनिया भर में दरवाजा खटखटा रहे है और कार्टूनिस्टों को सामग्री दे रहे हैं।

आईएनएस खंदेरी से बढ़ी भारतीय नौसेना की ताक 

आईएनएस खंडेरी (INS Khanderi)के भारतीय नौसेना में शामिल होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय नौसेना को आईएनएस खंडेरी मिलने से उसकी ताकत बढ़ गई है। जानकारी के लिए बता दें कि आईएनएस खंडेरी फ्रांस ऑरिजन की स्‍कॉर्पियन श्रेणी की दूसरी डीजल-इलेक्ट्रिक सबमरीन (Scorpene Class diesel-electric Submarine) है।

पाकिस्तान के सतर्क रहने की चेतावनी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुंबई में हुए विशेष कार्यक्रम में आईएनएस खंडेरी को नौसेना में शामिल किया। खंडेरी नाम 'खूंखार To स्वॉर्ड टूथ फिश’ से प्रेरित है, जो समुद्र के तल के करीब तैरने के दौरान शिकार करने के लिए जानी जाने वाली एक घातक मछली है।' रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान को इस खास पनडुब्बी से सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस