Move to Jagran APP

रजनीकांत भारतीय राजनीति में सबसे अलग रणनीति के साथ कर रहे एंट्री, लेकिन बोले- नहीं बनूंगा CM

रजीनकांत बोले कि मैं केवल राजनीति में बदलाव चाहता हूं। बदलाव लाने के लिए काम करना है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 11:19 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 01:05 PM (IST)
रजनीकांत भारतीय राजनीति में सबसे अलग रणनीति के साथ कर रहे एंट्री, लेकिन बोले- नहीं बनूंगा CM
रजनीकांत भारतीय राजनीति में सबसे अलग रणनीति के साथ कर रहे एंट्री, लेकिन बोले- नहीं बनूंगा CM

चैन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु की राजधानी में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए एक्टर और राजनेता रजीनकांत बोले कि मैंने कभी मुख्यमंत्री पद के बारे में नहीं सोचा। मैं केवल राजनीति में बदलाव चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा, 'हमारी राजनीति में दो दिग्गज थे, एक जयललिता और एक कलैगनार। लोगों ने उन्हें वोट दिया था लेकिन अब एक खालीपन है। अब हमें बदलाव लाने के लिए एक नया आंदोलन शुरू करने की जरूरत है।' उन्होंने आगे कहा कि अगर अभी राजनीति और सरकार में बदलाव अब नहीं हुआ, तो हालात नहीं सुधर सकते।

loksabha election banner

अभिनेता रजनीकांत का कहना है कि उनके प्रस्ताव में सीएम के रूप में एक शिक्षित और दयावान युवा को पद देने के लिए कहा गया है। रजनीकांत ने कहा कि वह पिछले काफी समय से तमिलनाडु की राजनीति देख रहे हैं। उन्होंने डीएमके और एआईएडीएमके का जिक्र करते हुए कहा कि लोग अब बदलाव चाहते हैं। रजनीकांत ने कहा कि वह अपनी पार्टी में युवाओं और पढ़े-लिखे को मौका देकर तमिलनाडु में एक नया नेतृत्व देखना चाहते हैं।

रजनीकांत क्या जल्द नई पार्टी बनाएंगे?

रजनीकांत ने गुरुवार सुबह उनके आवास पर इकट्ठा हुए प्रशंसकों का अभिनंदन किया। फिर वहीं खबर आई कि आज रजनी एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही उम्मीद लगाई गई कि वह अपनी पार्टी की घोषणा भी कर देंगे। हुआ भी कुछ वैसी ही उनका यह संबोधन कुल मिलाकर उनकी भविष्य की राजनीति को दर्शाता रहा था। उन्होंने आगे की रणनीति पर बात करते हुए कहा कि वह ऐसी पार्टी बनाने जा रहे हैं, जिसमें सरकार और पार्टी अलग-अलग काम करेंगी।

मसलन रजनीकांत डुअल प्लान के साथ काम करने जा रहे हैं। एक में जिसमें पार्टी को देखा जाएगा और दूसरे में सरकार के कामकाज पर नजर रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि हमने यह तय किया है कि जो पार्टी का नेता होगा, वह सरकार में किसी प्रकार का कोई कामकाज नहीं देखेगा। वहीं, जो मुख्यमंत्री बनेगा, वह पार्टी का प्रमुख नहीं बन सकता। मैं पार्टी का नेता रहूंगा और कोई दूसरा शख्स सीएम का दावेदार होगा। यहां उन्होंने कहा कि पार्टी खुद ही हमारी ही सरकार से सवाल पूछेगी। कुछ भी गलत होगा तो हमारी पार्टी खुद ही उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.