नई दिल्‍ली, एजेंसी। राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को इसके संकेत दिए। उन्‍होंने समाचार एजेंसी एएनआइ के संवाददाता की ओर से पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राजस्थान के सीएम पद पर फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी 1-2 दिन में करेंगी। केसी वेणुगोपाल से पूछा गया था कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बने रहेंगे या नहीं...  

विधायकों की गोलबंदी ने बिगाड़ा खेल

सूत्रों का कहना है कि हाल ही में राजस्‍थान में सीएम पद को लेकर मची खींचतान ने कांग्रेस आलाकमान को नाराज किया है। खासकर गहलोत खेमे के विधायकों की गोलबंदी कांग्रेस आलाकमान को चुभ गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को सोनिया गांधी को मनाने की कोशिश की थी। उन्होंने जयपुर में विधायक दल की बैठक नहीं हो पाने की घटना के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगी। साथ ही यह भी कहा कि वह अब अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

गहलोत ने भी दिए संकेत 

इतना ही नहीं खुद अशोक गहलोत ने भी इस सियासी संकट के संकेत दिए हैं। गहलोत ने संवाददाताओं से कहा कि मैं 50 साल से कांग्रेस का वफादार सिपाही रहा हूं। दो दिन पहले हुई घटना से दुखी हूं। मैंने सोनिया जी से माफी मांगी है। राजस्‍थान के नए सीएम के मसले पर विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित कराना मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी जिसे मैं नहीं करा पाया। इसी वजह से मैंने फैसला किया है कि अब मैं अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा।

फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी

इस बीच जब एएनआइ संवाददाता ने अशोक गहलोत से मुख्यमंत्री पद पर बने रहने से जुड़ा सवाल पूछा तो उन्‍होंने कहा कि इस बारे में फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी। यानी केसी वेणुगोपाल के साथ साथ अशोक गहलोत ने भी संकेत दिया है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष पद के चुनाव के बीच बदले समीकरणों के चलते राजस्‍थान का नया मुख्‍यमंत्री कौन होगा इस बारे में फैसला भी पार्टी आलाकमान ही करेगा। जाहिर है राजस्‍थान में सीएम पद को लेकर जारी सियासी असमंजस से पर्दा आलाकमान ही हटाएगा।

यह भी पढ़े- Congress President Poll: हां ना के बीच आखिरकार दिग्‍व‍िजय की उम्‍मीदवारी पर मुहर, ऐसे बदलते गए समीकरण..?

यह भी पढ़ें- Congress President Election: दिलचस्प हुई कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस, क्या दिग्विजय बनाम शशि थरूर होगा चुनाव?

Edited By: Agency

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट