Move to Jagran APP

रेल मंत्री पीयूष गोयल की फिर राज्य सरकारों से अपील, श्रमिक ट्रेनों को आने की दें अनुमति

पीयूष गोयल ने कहा कि मेरा सभी राज्यों से आग्रह है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अनुमति दें ताकि औरैया जैसी घटनायें फिर ना हों।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 02:29 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 02:29 PM (IST)
रेल मंत्री पीयूष गोयल की फिर राज्य सरकारों से अपील, श्रमिक ट्रेनों को आने की दें अनुमति
रेल मंत्री पीयूष गोयल की फिर राज्य सरकारों से अपील, श्रमिक ट्रेनों को आने की दें अनुमति

नई दिल्ली एएनआइ। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सड़क दुर्घटना में मारे गए 24 प्रवासी मजदूरों की मौत पर दुख जताते हुए एक बार फिर राज्य सरकारों से श्रमिक ट्रेनों को अनुमति देने का आग्रह किया।

loksabha election banner

इससे पहले गोयल ने कहा था कि पश्चिम बंगाल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड सहित कई राज्य पर्याप्त 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनों को आने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। गोयल ने शनिवार को ट्वीट किया, 'औरैया, उत्तर प्रदेश में हुई दुर्घटना से बहुत दुख हुआ, मेरी संवेदनायें दुर्घटना में मारे गये प्रवासी मजदूरों के परिजनों के साथ हैं। हमारे मजदूर भाई ट्रकों से घर जा रहे हैं जो खतरनाक है। मेरा सभी राज्यों से आग्रह है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को अनुमति दें, ताकि ये घटनायें ना हों।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में प्रवासियों को ले जा रहे ट्रक की एक दूसरे ट्रक से टक्कर होने की वजह से 24 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोग घायल हैं। यह लोग राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे थे। गंभीर रूप से घायल 20 मजदूरों को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जबकि अन्य घायल जिला अस्पताल में भर्ती है।

हालांकि, गोयल ने इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश और बिहार की प्रशंसा करते हुए कहा था कि इन दोनों राज्यों में 80 प्रतिशत श्रमिक ट्रेनें संचालित की गई हैं। मंत्री के अनुसार, देश भर में फंसे हुए प्रवासी कामगारों को उनके घरों में वापस लाने के लिए 1,034 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा था कि 12 लाख यात्री 'श्रमिक स्पेशल ट्रेनों' द्वारा अपने गृह राज्यों में पहुंच गए हैं, जो कि कोरोना वायरस के कारण दूसरे राज्यों में फंसे हुए थे।

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,970 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 103 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 85,940 हो गई है। इसमें से 53,035 ऐक्टिव केस हैं, जबकि अब तक 30,153 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में अब तक जानलेवा वायरस से 2,752 लोगों की जान जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.