Move to Jagran APP

खुशखबरी: 70 हजार आवेदकों को रेलवे ने फिर दिया मौका

रेलवे ने उन 70 हजार आवेदकों को दूसरा मौका देने का फैसला किया है जिनकी नौकरी का आवेदन आई खामी की वजह से खारिज कर दिया गया था।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 08:20 AM (IST)
खुशखबरी: 70 हजार आवेदकों को रेलवे ने फिर दिया मौका
खुशखबरी: 70 हजार आवेदकों को रेलवे ने फिर दिया मौका

नई दिल्ली (प्रेट्र)। रेलवे ने उन 70 हजार आवेदकों को दूसरा मौका देने का फैसला किया है जिनकी नौकरी का आवेदन फोटो अपलोड करने में आई खामी की वजह से खारिज कर दिया गया था। रेलवे ने ऐसे आवेदकों को 18 से 20 जुलाई के बीच अपनी गलतियों में सुधार का मौका दिया है। इन्हें ईमेल और संदेश भेजकर गलती सुधारने को कहा गया है।

loksabha election banner

रेल मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि रेलवे ने 26,500 सहायक लोको पायलट (इंजन चालक) और तकनीशियनों के पदों के लिए आवेदन मांगे थे। इस दौरान मिले 48 लाख आवेदनों में से 1.33 लाख आवेदन विभिन्न कारणों से योग्य नहीं पाए गए। रेलवे बोर्ड में सूचना एवं प्रचार के निदेशक राजेश दत्त बाजपेई ने कहा कि त्रुटिपूर्ण आवेदनों में से करीब 1.27 लाख आवेदन सही फोटो नहीं लगाने से गलत हो गए हैं। ऐसे आवेदकों में से हमने 70,000 को फोटो में बदलाव करके फिर से अपलोड करने को कहा है।

अन्य 57,000 आवेदकों के आवेदनों की आंतरिक तौर पर समीक्षा और पुनर्विचार किया गया और उन आवेदनों में बदलाव की कोई जरूरत नहीं थी। रेलवे को करीब 1.10 लाख नौकरियों के लिए 2.27 करोड़ आवेदन मिले हैं। रेलवे सुरक्षा बल समेत अन्य पदों के लिए परीक्षा इस साल सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.