नई दिल्ली, प्रेट्र। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाण की असंध विधानसभा सीट से विधायक व भाजपा प्रत्याशी बख्शीस सिंह विर्क पर तंज कसा है। राहुल ने उन्हें 'भाजपा का सबसे ईमानदार आदमी' बताया है।

विर्क का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्हें यह कहते सुना गया कि ईवीएम में बटन कोई भी दबाओ, वोट भाजपा को ही मिलेगा। इसी वीडियो के साथ राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। सोशल मीडिया वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने रविवार को भाजपा नेता को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। आयोग ने विधानसभा क्षेत्र में स्पेशल ऑब्जर्वर के तौर पर पूर्व उप चुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी को भेजा है।

वीडियो में कुछ लोगों के साथ बैठे विर्क यह भी कहते हैं, 'हम यह भी जान जाएंगे कि किसने किसको वोट दिया है, इस बारे में किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।' हालांकि विर्क ने वीडियो को झूठा बताया है। उनका दावा है कि उन्होंने कभी ईवीएम के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की। वीडियो को विर्क ने उन्हें और पार्टी को बदनाम करने की विपक्षियों की साजिश करार दिया।

बता दें बख्शीस सिंह विर्क की कथित टिप्पणी वाला वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया और विधानसभा क्षेत्र में सुधारात्मक कार्रवाई के लिए एक विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया। वीडियो में करनाल की असंध सीट से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक बख्शीश सिंह विर्क कथित रूप से लोगों से यह कहते हुए दिख रहे हैं कि बटन जो मर्जी दबा लो, निकलना फूल ही है।

हालांकि, विर्क ने इसे फर्जी वीडियो बताया है और आरोप लगाया है कि उनके विरोधी उन्हें तथा उनकी पार्टी को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। चुनाव आयोग ने रविवार को एक बयान में बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के मद्देनजर पूर्व प्रशासनिक अधिकारी विनोद जुत्शी को करनाल की असंध सीट पर भेजा जा रहा है।

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस