जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। उद्घाटन यात्रा के बाद शनिवार को वाराणसी से दिल्ली लौट रही वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मेक इन इंडिया कार्यक्रम पर तंज कसा। जिसका रेल मंत्री पीयूष गोयल ने करारा जवाब दिया।

राहुल बोले, मेक इन इंडिया को कैसे सफल बनाएं कांग्रेस कर रही विचार

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'मोदीजी मुझे लगता है कि मेक इन इंडिया पर गंभीरता से पुनर्विचार की जरूरत है। ज्यादातर लोगों को लगता है कि यह असफल हो गया है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि कांग्रेस में हम बेहद गहराई से इस बात पर विचार कर रहे हैं कि इसे कैसे किया जाना चाहिए।'

राहुल गांधी के इस ट्वीट का रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जवाब दिया। पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, 'बेहद शर्म की बात है कि आपने निशाना साधने के लिए भारतीय इंजीनियरों, तकनीशियनों और श्रमिकों के कठिन परिश्रम और उनकी प्रतिभा को चुना है। इसी मानसिकता को ही ठीक करने की जरूरत है।

रेल मंत्री का जवाब, क्या आपके परिवार के लिए छह दशक विचार के लिए काफी नहीं थे?

मेक इन इंडिया पूरी तरह सफल है और करोड़ों भारतीयों के जीवन का हिस्सा है। आपके परिवार के पास सोचने के लिए छह दशक थे, क्या वे काफी नहीं थे?' मालूम हो कि ट्रेन-18 यानी वंदे भारत एक्सप्रेस का निर्माण चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में किया गया है।

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप