Move to Jagran APP

राहुल ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- मोदी के रहते चीन ने कैसे छीनी भारत माता की पवित्र जमीन

एलएसी पर भारतीय इलाके में बफर जोन को कई रक्षा विशेषज्ञ भारत के लिए रणनीतिक रूप से नुकसानदेह मान रहे हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 08:25 PM (IST)
राहुल ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- मोदी के रहते चीन ने कैसे छीनी भारत माता की पवित्र जमीन
राहुल ने साधा पीएम पर निशाना, कहा- मोदी के रहते चीन ने कैसे छीनी भारत माता की पवित्र जमीन

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में चीनी अतिक्रमण से निपटने की सरकार की रणनीति पर लगातार सवाल उठाते रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एलएसी पर बफर जोन बनाए जाने को लेकर सरकार को घेरा है। एलएसी पर तनाव व गतिरोध दूर करने के लिए दोनों देशों के बीच सहमति में चीन के बढ़त की स्थिति में रहने की ओर इशारा करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।

loksabha election banner

राहुल ने एलएसी पर बफर जोन को लेकर उठाए सवाल

गलवन घाटी समेत पूर्वी लद्दाख के इलाकों से भारत और चीन के सैनिकों को पीछे हटने के क्रम में बनाए गए बफर जोन पर रक्षा विशेषज्ञों की राय को अपने ट्वीट के साथ टैग करते हुए राहुल ने यह सवाल उठाया।

राहुल ने कहा- मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया

उन्होंने कहा कि 'ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?' एलएसी पर भारतीय इलाके में बफर जोन को कई रक्षा विशेषज्ञ भारत के लिए रणनीतिक रूप से नुकसानदेह मान रहे हैं। राहुल ने इसके मद्देनजर ही पीएम पर यह सवाल दागा।

बफर जोन पर सहमत होने से भारतीय सैनिक अपने ही भू-भाग पर पेट्रोलिंग करने नहीं जा सकते

कांग्रेस ने भी चीन के साथ सैन्य तनातनी घटाने के लिए बफर जोन बनाए जाने पर सवाल उठाया था। पार्टी का कहना है कि बफर जोन पर सहमत होने का मतलब है कि भारतीय सैनिक अपने ही भू-भाग पर पेट्रोलिंग करने नहीं जा सकते। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला इसको लेकर सरकार से आधे दर्जन सवाल भी पूछ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.