नई दिल्ली, आइएएनएस। गोवा में तृणमूल कांग्रेस  के साथ गठबंधन के दावों को कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को पूरी तरह खारिज कर दिया। दरअसल इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल चिदंबरम के साथ वर्चुअली मीटिंग की थी जिसके बाद गठबंंधन को लेकर संभावना जताई जा रही थी। हालांकि वेणुगोपाल ने इस संबंध में ट्वीट किया और इससे साफ इन्कार कर दिया।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘समीक्षा बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा TMC के साथ संभावित गठबंधन पर चर्चा की गई, ये अफवाह पूरी तरह से निराधार और असत्य है।' उन्होंने यह भी कहा आश्वासन दिया कि गोवा में वापसी को लेकर कांग्रेस को पूरा विश्वास है। बता दें कि राहुल.गांधी रविवार देर रात विदेश के अपने व्यक्तिगत दौरे से वापस आए हैं और अब चुनाव के मद्देनजर राज्य के लोगों से मिल रहे हैं।

कांग्रेस राज्य में गोवा फारवर्ड पार्टी  के साथ गठबंधन कर चुकी है और कुछ अन्य दलों के साथ भी तालमेल के प्रयास में है। आने वाले दिनों में राहुल गांधी पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मणिपुर को लेकर भी इस तरह की बैठकें कर सकते हैं। 

 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक सात चरणों में वोटिंग होगी और उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में एक ही चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। वहीं मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को वोटिंग होगी। पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। 

Edited By: Monika Minal