नई दिल्ली, एजेंसियां। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लद्दाख सेक्टर में चीनी घुसपैठ पर सोमवार को एक और वीडियो जारी करेंगे। इससे पहले भी राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल से इस मुद्दे पर वीडियो जारी करके सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उनके पहले वीडियो को 25 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा था। मौजूदा वक्‍त में राहुल गांधी के मोदी सरकार पर हमलों में इजाफा हुआ है।

कीमत चुकाएगा भारत

रविवार को राहुल ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने कोरोना से मौतों, जीडीपी के आंकड़ों और सीमा पर चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है। राहुल के इन आरोपों पर भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पलटवार किया है। कोरोना से मौतों की संख्या बढ़ने पर भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'भ्रम के टूटने पर भारत इसकी कीमत चुकाएगा।'

झूठ को संस्थागत रूप दिया

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'भाजपा ने झूठ को संस्थागत रूप दिया है। 1. कोविड-19 को परीक्षण को प्रतिबंधित और मौतों की गलत रिपोर्टिग करके। 2. जीडीपी को नई गणना पद्धित का उपयोग करके। 3. चीनी आक्रामकता को मीडिया को भयभीत करके। भ्रम जल्द ही टूट जाएगा और भारत कीमत चुकाएगा।' उन्होंने अपने ट्वीट के साथ कोरोना वायरस से संबंधित एक समाचार को भी टैग किया है।

भाजपा ने कहा, जाहिर किए शातिर इरादे

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ट्वीट करते हुए राहुल को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने दशकों तक जो भ्रम फैलाया, भारत को उसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। आप इतने नीचे गिर गए हैं कि देश के बीमार होने की कामना करते हैं। हर बार आप भारतीयों का मजाक उड़ाने की कोशिश करते हैं तो अपने शातिर इरादों को जाहिर कर देते हैं।

2,426 कंपनियों ने बैंकों के 1.47 लाख करोड़ लूटे

राहुल गांधी ने रविवार को यह भी आरोप लगाया कि 2,426 कंपनियों ने बैंकों में जमा आम लोगों के 1.47 लाख करोड़ रुपये 'लूटे' हैं। उन्होंने ट्वीट किया, 'क्या सरकार इसकी जांच कराकर दोषियों को दंडित करेगी? या नीरव व ललित मोदी की तरह उन्हें भी भाग जाने देगी? राहुल गांधी ने ये हमला उस मीडिया रिपोर्ट के बाद किया, जिसमें दावा किया है कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने 2,426 विल्फुल डिफाल्टरों की सूची जारी की है, जिन पर बैंकों के एक लाख 47 हजार 350 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है।

कोरोना पर राहुल गांधी

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने कोरोना से मौतों, जीडीपी के आंकड़ों और सीमा पर चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ को संस्थागत रूप दे दिया है। उन्‍होंने सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों की गलत रिपोर्टिग करने का भी आरोप लगाया। अभी कुछ ही दिन पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में रोजाना रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है लेकिन सरकारी स्‍तर पर कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा था कि यदि ऐसा ही रहा तो 10 अगस्‍त तक देश में संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख को पार कर जाएगा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप