Move to Jagran APP

राहुल गांधी आज महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ करेंगे बैठक, 2019 पर होगी चर्चा

कांग्रेस के सभी प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों और कोषाध्यक्षों की आज बैठक बुलाई गई है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 10:26 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 12:40 PM (IST)
राहुल गांधी आज महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ करेंगे बैठक, 2019 पर होगी चर्चा
राहुल गांधी आज महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ करेंगे बैठक, 2019 पर होगी चर्चा

नई दिल्ली (जेएनएन)। कांग्रेस के सभी प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों और कोषाध्यक्षों की आज बैठक बुलाई गई है। इसमें आगामी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव के लिए वित्तीय इंतजामों के संदर्भ में चर्चा हो सकती है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

loksabha election banner

कहा जा रहा है कि इस बैठक में राहुल गांधी हाल ही में कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेंगे और सत्ता पक्ष को घेरने को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। बता दें कि इस साल अंत तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। लोकसभा का सेमी फाइनल माने जाने वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस कोई जोखिम नहीं लेना चाहती। इन राज्यों में भाजपा की सरकार है। ऐसे में राहुल गांधी ने बागदौड़ अपने हाथ में ले रखी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस इन तीनों राज्यों को भाजपा छीनकर अपनी खोई बिसात को लोकसभा चुनाव से पहले और मजबूत करना चाहती है। ऐसे में कांग्रेस ने बूथ स्तर पर काम भी शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी बूथों को तीन हिस्सों में विभाजित कर काम कर रही है। पहला-कमजोर, दूसरा मध्यम और तीसरा मजबूत। चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी कमजोर बूथ पर अधिक ध्यान देगी। कांग्रेस के डाटा एनालिटिक्स विभाग के मुताबिक, राजस्थान में करीब पचास हजार, मध्य प्रदेश में साठ हजार और छत्तीसगढ़ में लगभग 22 हजार बूथ हैं। इन सभी बूथ पर पार्टी को अपनी स्थिति का आंकलन कर चुनाव रणनीति बना रही है। ऐसे में बैठक में इस रणनीति पर आगे कैसे-क्या काम करना है, इसपर भी चर्चा हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.