Move to Jagran APP

राहुल गांधी की PM से अपील, 'सरकार मजदूरों के लिए पैकेज नहीं, उनके खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करे'

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को बुद्धिमानी के साथ लॉकडाउन को हटाना पड़ेगा ताकि कोरोना वायरस से हमारे लोगों की जान ना जाए।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 04:52 PM (IST)
राहुल गांधी की PM से अपील, 'सरकार मजदूरों के लिए पैकेज नहीं, उनके खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करे'
राहुल गांधी की PM से अपील, 'सरकार मजदूरों के लिए पैकेज नहीं, उनके खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करे'

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना वायरस के संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने क्षेत्रीय मीडिया के संवाददाताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से न्याय योजना को लागू करने की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार मजदूरों को पैकेज नहीं उनके खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करे।

loksabha election banner

क्षेत्रीय मीडिया के पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वह समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के खातों में पैसा डालकर मांग पैदा करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने जोर देकर कहा कि अगर मांग उत्पन्न नहीं हुई तो देश को आर्थिक रूप से कोरोनवायरस से बड़ा नुकसान होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश इस समय एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है। लोगों को आज पैसे की जरूरत है। ऐसे में सरकार को साहूकार के जैसे काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को लगता है कि अगर हमारा राजकोषीय घाटा बढ़ जाएगा तो विदेश की जो एजेंसियां हैं, वे हमारी रेटिंग कम कर देंगी। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हिन्दुस्तान की जो रेटिंग है वो हिन्दुस्तान के लोगों से है। इसलिए सरकार को विदेश के बारे में सोचकर काम नहीं करना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि आज हमारे गरीब लोगों को पैसे की जरूरत है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि वह इस पैकेज पर पुनर्विचार करें। वो मजदूरों के खाते में सीधे पैसा ट्रांसफर करने पर विचार करें। क्योंकि ये लोग हमारा भविष्य हैं। सरकार प्रवासी मजदूरों को ज्लद से जल्द अपने घरों तक पहुंचाए।

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को धीरे-धीरे सावधानी और समझदारी के साथ लॉकडाउन को हटाना पड़ेगा। सरकार को यह देखना होगा कि कोरोना वायरस की वजह से लोगों की जान न जाए। उन्होंने कहा कि आप यह मत सोचिए की तूफान आ गया है, यह आ रहा है और बड़े आर्थिक नुकसान का कारण बनेगा और इससे कई लोगों को नुकसान झेलना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि ये समय किसी को गलत बताने का नहीं है, बल्कि इस बहुत बड़ी समस्या के समाधान का समय है। प्रवासी मजदूरों की समस्या बहुत बड़ी है। हम सबको इनकी मदद करनी है। विपक्ष का भी काम है कि वो मिलकर काम करे। राज्यों के बीच सामंजस्य में कमी रह सकती है, उसका समाधान करना होगा। कुल मिलाकर हमें आगे बढ़कर जो समस्या आने वाली है, उसका समाधान करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.