नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी अक्सर अपने बयानों को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आते रहे है। वहीं, कई बार सोशल मीडिया यूजर्स उनके बयान को तोड़मरोड़ कर मीम्स(memes) बनाने लग जाते हैं। इस बार भी उनके साथ यह ही हुआ है। वह हाल में ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष छुट्टी मनाने बैंकॉक चले गए थे, जिसे लेकर उनपर सवाल भी खड़े हुए। जहां भारत आते ही उन्होंने अपने हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों को लेकर कार्यक्रम भी स्पष्ट किए। इसके मद्देनजर ही वह महाराष्ट्र के लातूर में एक बयान दिया, जहां उस बयान पर मीम्स बनने लग गए।

राहुल गांधी उस दौरान 'Make in India'पर प्रहार कर रहे थे। हालांकि, उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि वह बेशक तंजिया लहजे में वार कर रहे हो, लेकिन जब भी उनकी कही हुई बातों पर मीम्स वायरल होने लगेंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए लातूर जिले के औसा में रैली को संबोधित कर रहे राहुल केंद्र सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा। केंद्र और राज्य सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि मेड इन चाइना पॉलिसी भारतीय युवाओं की नौकरियां खत्म कर रही है। इस दौरान उन्होंने 'मेक इन इंडिया' को खत्तम, बाई-बाई, टाटा, गुड बाई, गया। ऐसा कहा।

राहुल गांधी की कही इस बात पर सोशल मीडिया पर लोग मीम्स बनाने लगे। इनमें से कुछ मीम्स तो बेहद ही मजेदार हैं।

बता दें कि 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि चीनी उद्योगों ने भारत को तबाह कर दिया है, जो इस देश में नौकरियों को खत्म कर रही है। देश में युवाओं के लिए कोई उम्मीद नहीं है। देश में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। 2000 कारखाने बंद हुए हैं। ऑटोमोबाइल सेक्टर बर्बाद हो गया। सारे उद्योग चौपट हुए हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी इसके बारे में एक शब्द नहीं बोलते हैं।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस