मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को तंज कसते हुए कहा कि इन सौ दिनों में कोई विकास नहीं हुआ। कांग्रेस ने सरकार के इन सौ दिनों को अव्यवस्था, निरंकुशता और अराजकता करार देते हुए पीएम से सवाल पूछा और कहा कि वह बताएं जीडीपी ग्रोथ पांच फीसद क्यों है? इसके साथ ही जम्मू- कश्मीर और एनआरसी जैसे मुद्दों पर भी वह सरकार को घेरने से नहीं चूकी।

अर्थव्यवस्था चौपट

इसी बीच सरकार के सौ दिन पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर हमला बोला और कहा कि अर्थव्यवस्था को चौपट करके अब वह मौन बैठी है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि सरकार अब तक इसे अपने झूठे प्रचार और छल से छुपा रही है, लेकिन देश की हालत खराब है। कंपनियां संकट में है। व्यापार पूरी तरह से ठप हो गया है।

बिना विकास कार्य के लिए मोदी सरकार को बधाई

इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट के जरिए सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि  सौ दिन बिना किसी विकास कार्य के लिए, लोकतंत्र को तहस-नहस करने के लिए और आलोचना करने वाली मीडिया का गला घोटने के लिए मोदी सरकार को बधाई।

सरकार के पास बेहतर योजना नहीं

यह भी कहा कि सरकार के पास स्पष्ट नेतृत्व की कमी है। ऐसे में हमारी मजबूत अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए सरकार के पास कोई बेहतर योजना नहीं है। कांग्रेस पार्टी ने इस दौरान ट्वीटर पर हैशटैग-'सौ दिन कोई विकास नहीं' नाम एक मुहिम भी चलाई थी, जिससे जुड़कर पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेताओं ने भी ट्वीट किया।

इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने भी सरकार के सौ दिनों के काम-काज को लेकर सरकार पर कई सवाल उठाए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस सरकार से लोगों को उम्मीद थी, वह आम आदमी के जिंदगी में राहत लाने वाले कदम उठाएंगी, लेकिन हुआ इसके उलट।

अर्थव्यवस्था की कमजोर स्थिति का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि शायद पीएम मोदी अभी भी नहीं मानेंगे कि अर्थव्यवस्था की यह हालत नोट बंदी के उनके फैसले के चलते हुई है। इसके चलते रोजगार, उद्योग सब प्रभावित हैं। जीडीपी ग्रोथ में गिरावट इसे बयां कर रही है।

ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग

सिब्बल ने कहा कि सरकार पर मनमर्जी और राजनीतिक विरोधियों पर प्रताडि़त करने का भी आरोप लगाया और कहा कि वह उनके खिलाफ ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर रही है। वहीं दूसरी ओर वह कुलदीप सेंगर, मुकुल राय, निशंक व येदुरप्पा जैसे लोगों के खिलाफ गंभीर आरोपों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है, क्योंकि वह सभी भाजपा के साथ है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर भी सरकार को घेरा और वह यह नहीं बता रहे हैं कि वहां के लोगों पर कब तक प्रतिबंध रहेगा। 

इसे भी पढ़ें: सीएम पद के लिए तेजस्‍वी के नाम पर कांग्रेस को एतराज, गोहिल ने कही बड़ी बात

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप