Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा, कहा- बार-बार एक ही चीज करके अलग परिणाम नहीं मिलते

राहुल ने अज्ञात व्यक्ति के कथन को उद्धत करते हुए ट्वीट किया कि बार-बार एक ही चीज करके अलग परिणामों की अपेक्षा नहीं की जा सकती।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 10:48 PM (IST)
राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा, कहा- बार-बार एक ही चीज करके अलग परिणाम नहीं मिलते
राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा, कहा- बार-बार एक ही चीज करके अलग परिणाम नहीं मिलते

नई दिल्ली, एजेंसियां। लॉकडाउन के विभिन्न चरणों के दौरान भारत में कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने अज्ञात व्यक्ति के कथन को उद्धत करते हुए ट्वीट किया कि बार-बार एक ही चीज करके अलग परिणामों की अपेक्षा नहीं की जा सकती। इसके साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के चार विभिन्न चरणों में भारत में कोविड-19 मामलों की बढ़ोतरी को प्रदर्शित करते ग्राफ भी टैग किए।

loksabha election banner

लॉकडाउन की विफलता को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने शुक्रवार को भी इसी मसले पर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। कोविड-19 मामलों की संख्या के मामले में अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत के दुनिया में चौथे स्थान पर पहुंचने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा था, 'भारत दृढ़ता से एक गलत रेस जीतने की राह पर है। अहंकार और अक्षमता के घातक मिश्रण का परिणाम, एक भयानक त्रासदी।'

इसी क्रम में शनिवार को राहुल ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने अर्थव्यवस्था में नकदी का प्रवाह नहीं किया तो गरीब खत्म हो जाएंगे, मध्यम वर्ग नए गरीब होंगे और मित्र उद्योगपति देश के मालिक होंगे। उन्होंने एक निजी कंपनी के छंटनी किए गए उन श्रमिकों के बारे में एक खबर का जिक्र भी किया जो अपने सामने एक लंबा संघर्ष देख रहे थे। 

लघु एवं मध्यम उद्योगों के लिए प्रोत्साहन पैकेज की मांग की

राहुल ने सरकार से कहा कि वह हर गरीब परिवार के हाथ में तत्काल 10 हजार रुपये और अगले छह महीने तक प्रतिमाह 7,500 रुपये उपलब्ध कराए ताकि वे लॉकडाउन के असर से उबर सकें। उन्होंने लघु एवं मध्यम उद्योगों के लिए प्रोत्साहन पैकेज की मांग भी की। मालूम हो कि राहुल ने हफ्ते की शुरुआत में भी भारत में अन्य देशों की तुलना में लॉकडाउन की विफलता को प्रदर्शित करते कुछ ग्राफ साझा किए थे। इनमें दिखाया गया था कि प्रतिबंध लागू करने के बाद अन्य देशों में संक्रमण के मामलों में कमी आने लगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.