नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों निजी दौरे पर विदेश गए हैं। राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राहुल गांधी पार्टी करते हुए नजर आ रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, वायरल वीडियो नेपाल के काठमांडू का है। वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा नेता कांग्रेस पर हमलावर हो गए हैं। वहीं, कांग्रेस राहुल गांधी के बचाव में उतर आई है।

अमित मालवीय ने ट्वीट किया वीडियो

भाजपा नेता अमित मालवीय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया है। मालवीय ने ट्वीट कर कहा, 'जब मुंबई पर हमला हुए तब राहुल नाइटक्लब में थे। जब कांग्रेस में घमासान छिड़ा हुआ है तब भी वह नाइटक्लब में है। राहुल में निरंतरता है।'

शहजाद पूनावाला का तंज

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा है। पूनावाला ने कहा कि राजस्थान जल रहा है, लेकिन राहुल गांधी खुद पार्टी कर रहे हैं। राहुल गांधी पार्ट टाइम नेता नहीं, बल्कि 'पार्टी टाइम नेता' हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल को 'पूर्णकालिक पर्यटक और एक अंशकालिक राजनेता, जो पाखंड से भरा है' कहा है।

कांग्रेस की सफाई

वहीं, भाजपा के आरोपों के बाद कांग्रेस ने सफाई दी है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी का बचाव किया है। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी दोस्त के विवाह समारोह में नेपाल गए हैं... जो पत्रकार भी है। परिवार और दोस्तों का होना और विवाह समारोहों में शामिल होना हमारी संस्कृति और सभ्यता का मामला है।

सुरजेवाला ने आगे कहा कि शादी समारोह में शामिल होना अभी भी इस देश में अपराध नहीं बन गया है। हो सकता है कि आज के बाद, भाजपा यह तय कर ले कि शादी में शामिल होना अवैध है और दोस्त रखना अपराध है।

नेपाल में निजी दौरे पर हैं राहुल गांधी

एएनआइ के मुताबिक, राहुल गांधी काठमांडू में हैं और एक दिन पहले एक दोस्त की शादी में शामिल हुए थे। वायरल वीडियो में कांग्रेस नेता पार्टी में शामिल होते दिख रहे हैं। काठमांडू पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी सोमवार दोपहर नेपाल की राजधानी में आए थे। समाचार पत्रिका ने कहा कि राहुल नेपाल के पूर्व राजदूत भीम उदास की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए गए हैं। भीम उदास की बेटी सुमनीमा सीएनएन की पूर्व संवाददाता हैं। सुमनीमा नीमा मार्टिन शेरपा से शादी कर रही हैं।

Edited By: Manish Negi