Move to Jagran APP

हिंसा नहीं है किसी समस्या का समाधान, देश हित में कृषि कानून हों रद: राहुल गांधी

किसानों व पुलिस के बीच हिंसक झड़प को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की और कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे नुक़सान हमारे देश का ही होगा।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 03:57 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 03:57 PM (IST)
हिंसा नहीं है किसी समस्या का समाधान, देश हित में कृषि कानून हों रद: राहुल गांधी
किसानों के समर्थन में फिर से बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली, प्रेट्र। गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने वाले किसानों व पुलिस की कई जगहों पर झड़प की घटना पर मंगलवार को कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandhi) ने कहा, 'हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे नुकसान हमारे देश का ही होगा। देशहित में कृषि विरोधी कनूनों को वापस लें। 

loksabha election banner

किसानों को ट्रैक्टर रैली के लिए अनुमति दे दी गई थी और इसके लिए रुट भी निर्धारित किए गए थे लेकिन आज प्रदर्शनकारी किसानों की भीड़ लाल किले में दाखिल हो गई और वहां मुंडेरों पर तिरंगा लहराया। लुटियन दिल्ली (Lutyens Delhi) में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे किसानों का समूह ITO पर पुलिस से भीड़ गया। पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिए आंसू गैस (tear gas shells) के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। 

विभिन्न सीमाओं से किसानों ने अपना ट्रैक्टर मार्च निर्धारित समय से पहले ही शुरू कर दिया था। ये सभी सेंट्रल दिल्ली के ITO पहुंच गए जहां के लिए बात नहीं की थी। उनके प्रतिनिधियों ने पहले ही सेंट्रल दिल्ली में प्रवेश न करने पर अपनी सहमति दे दी थी। कांग्रेस (Congress) ने एक वीडियो भी ट्वीट किया जिसमें आंसू गैस के गोलों से निकला धुंए का गुबार नजर आ रहा है। 

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया, 'नए भारत में गणतंत्र दिवस 2021 (Republic Day 2021)। हमारी राष्ट्रीय राजधानी (national capital) पर धुएं का बादल है क्योंकि सरकार ने अपनी जनता पर हमला किया है।' विपक्षी पार्टी ने यह भी कहा कि वे किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं और उनके आंदोलन में साथ दे रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.