लातूर, आइएएनएस/प्रेट्र। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए लातूर जिले के औसा में कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक रैली को संबोधित किया। चुनावी रैली से राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा। केंद्र और राज्य सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि मेड इन चाइना पॉलिसी भारतीय युवाओं की नौकरियां खत्म कर रही है। 

21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चीनी उद्योगों ने भारत को तबाह कर दिया है, जो इस देश में नौकरियों को खत्म कर रही है। देश में युवाओं के लिए कोई उम्मीद नहीं है। देश में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। 2000 कारखाने बंद हुए हैं। ऑटोमोबाइल सेक्टर बर्बाद हो गया। सारे उद्योग चौपट हुए हैं, लेकिन पीएम मोदी इसके बारे में एक शब्द नहीं बोलते हैं।

शी चिनफिंग की मुलाकात पर उठाए सवाल

राहुल ने यह जानने की भी इच्छा जताई कि क्या प्रधानमंत्री मोदी ने हाल में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ चेन्नई में अपनी भेंट के दौरान 2017 के डोकलाम विवाद का मामला उठाया था? राहुल ने जनसभा में अपने इस आरोप को भी दोहराया कि मोदी सरकार ने केवल 15 धनी लोगों का 5.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। 

राहुल ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि किसान रात भर जागता है, डरता है कि कर्ज कैसे लौटाऊं और मेहुल चौकसी-नीरव मोदी अच्छी नींद लेते हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी केंद्र सरकार की आलोचना की।

मालूम हो कि इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बुरी तरह से चुनाव हार गई थी। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने राफेल का मुद्दा जोरों पर उठाया था वहीं, अब राहुल गांधी चुनावी मंच से विधानसभा चुनावों के लिए बेरोजगारी का मुद्दा बनाकर केंद्र और राज्य सरकार को घेर रहे हैं। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में अभी भाजपा की सरकार है। दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को चुनाव हैं और 24 अक्टूबर को परिणाम आने हैं। 

यह भी पढ़ें:  इंस्‍टाग्राम में भी छा गए पीएम मोदी, वि‍श्‍व के दिग्‍गज नेताओं को पछाड़कर बने नंबर वन

यह भी पढ़ें: PM Modi in Maharashtra: विपक्ष को चैलेंज, कहा- अनुच्छेद 370 वापस लाने का वादा करें

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप