Move to Jagran APP

'जय श्री राम' पर राहुल गांधी ने भाजपा को दी नसीहत तो केशव प्रसाद बोले- आप से 'जय श्री राधारानी' भी बुलवाएंगे

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में एक रैली में राहुल गांधी ने भाजपा पर एक नई नसीहत देते हुए हमला बोला है। राहुल ने कहा कि भाजपा को जय श्री राम नहीं जय सिया राम बोलना चाहिए जिसका अर्थ यह है कि राम और सीता एक ही हैं।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sat, 03 Dec 2022 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 12:08 PM (IST)
'जय श्री राम' पर राहुल गांधी ने भाजपा को दी नसीहत तो केशव प्रसाद बोले- आप से 'जय श्री राधारानी' भी बुलवाएंगे
राहुल का भाजपा और आरएसएस पर हमला।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला है। भाजपा की आलोचना करते हुए राहुल ने कहा कि वे 'जय श्री राम' का नारा देते हैं क्योंकि वे सीता की पूजा नहीं करते हैं।राहुल द्वारा भगवान राम पर दिए गए बयान के बाद अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उनपर पलटवार किया है। 

loksabha election banner

जय सिया राम बोलने की नसीहत

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि 'जय सिया राम' या 'जय सीता राम' का अर्थ यह है कि राम और सीता एक ही हैं। लेकिन भाजपा और आरएसएस जय श्री राम का नारा देता है, क्योंकि वो सीता को नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को अब अपना नारा बदलना चाहिए। 

केशव प्रसाद ने राहुल और कांग्रेस को आड़े हाथ लिया

केशव प्रसाद मौर्य ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी को जय श्रीराम न सही, भाजपा ने जय सियाराम बोलने के लिए विवश कर दिया। मौर्य ने कहा कि यह भाजपा की वैचारिक विजय और कांग्रेसी विचारधारा की हार है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल से अभी जय श्री राधारानी सरकार की और जय श्रीकृष्ण भी भाजपा ही बुलवाएगी।

हम करते हैं महिलाओं का सम्मान

राहुल ने कहा कि सीता के बिना राम अधूरे हैं और जय सिया राम का नारा यह दिखाता है कि दोनों भगवान एक हैं। उन्होंने कहा कि भगवान राम सीता के लिए लड़े। हम जय सिया राम का नाम इसलिए जपते हैं क्योंकि हम महिलाओं को सीता का स्वरूप मान सम्मान करते हैं।

भाजपा ने कभी भगवान राम के तरीके को नहीं अपनाया

राहुल गांधी ने आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दोनों भगवान राम का नाम तो लेते हैं, लेकिन कभी राम के जीवन के तरीके को नहीं अपनाया है। भगवान राम ने कभी किसी के साथ अन्याय नहीं किया, उन्होंने समाज को एकजुट करने का काम किया। उन्होंने किसानों, व्यापारियों और मजदूरों की मदद की। 

यह भी पढ़ें- जागरण प्राइम इन्वेस्टिगेशन: ट्यूबवेल के पानी में मिला लेड, यह हृदय, किडनी रोग और हाइपरटेंशन का कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.