Move to Jagran APP

भाषा की मर्यादा भूले राहुल गांधी, LK आडवाणी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, VIDEO में सुनें क्या कहा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चंद्रापुर रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया।

By Vikas JangraEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 06:35 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 07:14 AM (IST)
भाषा की मर्यादा भूले राहुल गांधी, LK आडवाणी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, VIDEO में सुनें क्या कहा
भाषा की मर्यादा भूले राहुल गांधी, LK आडवाणी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, VIDEO में सुनें क्या कहा

नई दिल्ली, जेएनएन। चुनावी सरगर्मी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाषा की मर्यादाओं की सारी सीमाएं लांघ दी। राहुल गांधी ने भाजपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल और वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। महाराष्ट्र के चंद्रापुर में राहुल ने कहा, 'पीएम मोदी हिंदू धर्म की बात करते हैं, लेकिन हिंदू धर्म में सबसे जरूरी होता है गुरु और पीएम मोदी अपने गुरु आडवाणी के सामने हाथ तक नहीं जोड़ते।' 

loksabha election banner

राहुल यहीं नहीं रुके, उन्होंने आपत्तिजनक बयान जारी रखा और कहा, 'स्टेज से उठाकर फेंक दिया गुरु को, .... मारकर स्टेज से उतारा है आडवाणी जी को और फिर हिंदू धर्म की बात करते हैं।' राहुल ने इसके बाद सवाल किया कि हिंदू धर्म में कहां लिखा है कि लोगों को मारना चाहिए और हिंसा करनी चाहिए।

देखें राहुल गांधी का आपत्तिजनक बयानः-

क्यों आया लालकृष्ण आडवाणी का जिक्र?
उल्लेखनीय है भाजपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे लाल कृष्ण आडवाणी को इस बार लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। आडवाणी की पारंपरिक सीट गांधीनगर से भारतीय जनता पार्टी ने अध्यक्ष अमित शाह को उम्मीदवार बनाया है। विरोधी भाजपा के इस कदम को आडवाणी जैसे वरिष्ठ नेता का अपमान बता रहे हैं। हालांकि, आडवाणी की ओर से अभी तक गांधीनगर से टिकट नहीं दिए जाने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। गौर करने वाली बात ये भी है कि भाजपा ने 75 वर्ष पार के नेताओं को चुनाव न लड़वाने की नीति बनाई गई है। आडवाणी को टिकट न मिलना इसी नीति का हिस्सा है। 

आडवाणी ने जताई है विरोधियों को देशद्रोही कहने पर आपत्ति
लाल कृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को करीब पांच साल बाद ब्लॉग लिखा है। इस ब्लॉग में उन्होंने भाजपा की कार्यसंस्कृति को समझाया है। आडवाणी ने लिखा है कि भाजपा के लिए अन्य विरोधी दलों के नेता राजनैतिक विरोधी हैं न कि दुश्मन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.