Move to Jagran APP

Bharat Jodo Yatra: श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा का आज समापन, बर्फ में खेलते दिखे राहुल और प्रियंका

Bharat Jodo Yatra End राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा का आज श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में समापन होगा। कांग्रेस ने इसमें शामिल होने के लिए कई विपक्षी दलों को न्योता भी भेजा है लेकिन उन्होंने दूरी बनाना ही सही समझा।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaPublished: Mon, 30 Jan 2023 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 11:40 AM (IST)
Bharat Jodo Yatra: श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा का आज समापन, बर्फ में खेलते दिखे राहुल और प्रियंका
Bharat Jodo Yatra End भारत जोड़ो यात्रा का समापन आज।

श्रीनगर, जेएनएन। Bharat Jodo Yatra End राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज समापन होगा। यात्रा के समापन से पहले ही श्रीनगर में मौसम बिगड़ गया है। लगातार हो रही बर्फबारी के चलते जम्मू-कश्मीर में कई मार्ग तक बंद कर दिए गए हैं। इस बीच राहुल (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। दोनों नेता जम्मू में हो रही बर्फबारी में खेलते और मस्ती करते दिख रहे हैं।

loksabha election banner

23 दलों को न्योता, कई ने बनाई दूरी

कन्याकुमारी से कश्मीर तक चली इस यात्रा का समापन श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में होगा। इसको बड़ा बनाने के लिए कांग्रेस ने सामान विचारधारा वाले 23 दलों को शामिल होने का न्योता भी दिया है। हालांकि, कई विपक्षी दलों ने बुलावे के बावजूद न जाने की बात कही है। 

मौसम भी बिगाड़ रहा कांग्रेस का खेल

एक ओर विपक्षी दल कांग्रेस का साथ नहीं दे रहे हैं तो दूसरी ओर मौसम भी कांग्रेस पार्टी का खेल बिगाड़ता दिख रहा है। श्रीनगर में आज यात्रा के समापन के दिन तेज बर्फबारी हो रही है। वहीं, पत्थर गिरने और मिट्टी धंसने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

ये पार्टियां नहीं होंगी शामिल

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने विपक्षी दलों को न्योता तो दिया है, लेकिन कई पार्टियां हैं जो इससे दूरी बनाना ही सही समझ रह हैं। कांग्रेस के बुलावे पर सीपीआई, डीएमके, वीसीके, आईयूएमएल, आरएसपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, जेएमएम के नेता इस यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, दूरी बनाने वाली पार्टियों की भी सूची कम नहीं है। जदयू, आरजेडी के साथ सीपीएम, टीएमसी, सपा और एनसीपी के नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें- पांच साल में मेडिकल डिवाइस आयात दोगुना, लेकिन चीन से आयात तीन गुना बढ़ा; इंपोर्ट पर निर्भरता 80% से अधिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.