नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल सौदे में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार से पूछा है कि उद्योगपति अनिल अंबानी को राफेल डील में ऑफसेट ठेका कैसे प्राप्त हुआ। उनका कहना है कि मोदी सरकार को अगर 36 राफेल विमान सही दाम पर मिल रहे थे तो उन्होंने 126 क्यों नहीं खरीदे।

राहुल ने सरकार से ये सवाल शुक्रवार को लोक सभा में राफेल सौदे पर रक्षा मंत्री के जवाब के बाद उठाये। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर या पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर पर आरोप नहीं लगा रही बल्कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहे हैं। राहुल ने कहा कि सीतारमण ने भाषण में एक झूठ बोलने वाले का बचाव करने के अलावा कुछ नहीं किया है। राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री राफेल सौदे में सीधे लिप्त हैं।

राहुल ने कहा कि सीतारमण ने ढाई घंटे सदन में बोला लेकिन उन्होंने अनिल अंबानी का नाम तक नहीं लिया। आपने एक बार भी उनका नाम नहीं लिया। मुख्य सवाल यह है कि अनिल अंबानी को ठेका कैसे मिला और किसने दिलवाया। आपने यह नहीं बताया कि एचएएल से ठेका छीनकर अनिल अंबानी को देने का निर्णय किसने लिया।

Posted By: Manish Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस