Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- संविधान से चलेगा लोकतंत्र, लोगों से की यह अपील

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि देश का लोकतंत्र संविधान के आधार पर जनता की आवाज से चलेगा। देश की जनता भाजपा के छल-कपट के षड्यंत्र को नकार देगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 05:22 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 05:29 PM (IST)
राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- संविधान से चलेगा लोकतंत्र, लोगों से की यह अपील
राहुल गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- संविधान से चलेगा लोकतंत्र, लोगों से की यह अपील

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एकबार फ‍िर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने रविवार ट्विटर पर लोगों से लोकतंत्र की रक्षा के लिए आवाज उठाने की अपील करते हुए हैशटैग #SpeakUpForDemocracy के साथ स्‍पीक अप डेमोक्रेसी अभियान की लॉन्चिंग की। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'आइए लोकतंत्र में एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा के लिए आवाज उठाएं।'

loksabha election banner

दरअसल, मौजूदा राजस्थान संकट को थामने के लिए कांग्रेस सोमवार को देशव्यापी विरोध की योजना बना रही है। पार्टी ने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ी तो वह राष्ट्रपति भवन के बाहर भी प्रदर्शन करेगी। राहुल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें कांग्रेस ने भाजपा पर 'संविधान से खिलवाड़ करने और लोकतंत्र को ध्वस्त करने' का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि ऐसे समय जब देश कोरोना से लड़ रहा है तो भाजपा राजस्थान की चुनी सरकार को गिराने की साजिश कर रही है।

कांग्रेस ने इस वीडियो के जरिए राजस्‍थान में जल्द विधानसभा सत्र बुलाने की भी मांग की है। कांग्रेस ने कहा है कि यह हमारा संवैधानिक अधिकार है। वहीं राहुल ने अपने ट्वीट में कहा है कि भारत का लोकतंत्र संविधान के आधार पर जनता की आवाज से चलेगा। भाजपा के छल-कपट के षड्यंत्र को नकारकर देश की जनता लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेगी। राहुल ने कल केंद्र पर कोरोना संकट में रेलवे द्वारा मजदूरों से मुनाफा कमाने का आरोप लगाया था।

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि देश को लूटने वाले ही सब्सिडी को लाभ बता सकते हैं। रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे ने राज्य सरकारों से ली गई राशि से कहीं अधिक पैसा श्रमिक ट्रेनों को चलाने में लगाया। अब लोग पूछ रहें हैं कि सोनिया जी (Congress president Sonia Gandhi) के टिकट के पैसे देने के वादे का क्या हुआ? 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.