Move to Jagran APP

Coronavirus: राहुल गांधी का आरोप- कोरोना वायरस के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही सरकार

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार कोरोनो वायरस के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 05:53 PM (IST)
Coronavirus: राहुल गांधी का आरोप- कोरोना वायरस के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही सरकार
Coronavirus: राहुल गांधी का आरोप- कोरोना वायरस के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही सरकार

नई दिल्ली, एजेंसियां। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर इसे गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाया है। खतरनाक कोरोना वायरस चीन (China) समेत दुनिया के कई देशों में फैल चुका है। अकेले चीन में ही कोरोना वायरस से 1,113 लगों की मौत हो चुकि है।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा 'इससे हमारे लोगों और अर्थव्यवस्था को गंभीर खतरा है। मेरी समझ से सरकार इस खतरे को गंभीरता से नहीं ले रही है। समय पर कदम उठाना काफी जरूरी है।

भारत में खतरनाक कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं। तीनों ही मामले केरल से हैं। अभी तक वायरस की वजह से भारत में किसी की जान नहीं गई है, जबकि तीन में से एक मरीज ठीक हो गया है। इसके अलावा वुहान से भारत लाए गए 600 से अधिक लोगों को सेना और आईटीबीपी के केंद्रों में रखकर उनपर नजर रखी जा रही है।

मंगलवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि सरकार कोरोनो वायरस के प्रकोप के मद्देनजर स्थिति की निगरानी के लिए सभी उपाय कर रही है।राज्य मंत्री ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा, 'कोरोनो वायरस प्रकोप के मद्देनजर स्थिति पर नजर रखने के लिए सभी उपाय किए गए हैं। अब तक केरल से कोरोना वायरस के तीन पुष्ट मामले सामने आए हैं। सभी मरीजों की हालत स्थिर है।'

उन्होंने बताया कि सभी 21 हवाई अड्डों पर यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू की गई है। चीन, हांगकांग, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए स्क्रीनिंग अनिवार्य कर दी गई है।

बता दें कि चीन में कोरोनो वायरस की चपेट में आने से 97 नई मौतो के बाद मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 1 हजार 113 हो गया है। जिनमें से ज्यादातर लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। जबकि वायरस से 44 हजार 653 लोग संक्रमित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.