मदुरै, एएनआइ। कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) आज पोंगल के मौके पर तमिलनाडु के दौरे पर गए। इस दौरान राहुल  मदुरै पहुंचे और अवनीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना ही होगा। राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बात याद रखना। मुझसे यह लो। सरकार इन कानूनों (तीन #FarmLaws) को वापस लेने के लिए मजबूर हो जाएगी। याद रखें कि मैंने क्या कहा है।

राहुल ने कहा कि सरकार सिर्फ किसानों की उपेक्षा नहीं कर रही है, बल्कि ये उन्हें नष्ट करने की साजिश है। राहुल गांधी ने आगे सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अपने 2-3 दोस्तों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं। वे अपने 2-3 दोस्तों को किसानों का जो भी उसे देना चाहते हैं। यही हो रहा है। राहुल ने आगे कहा कि उपेक्षा बहुत कमजोर शब्द है यह बताने के लिए कि ये सब क्या चल रहा है।

राहुल गांधी ने आगे भी सरकार पर जमकर हमला बोला और किसानों के समर्थन में बयान दिया। राहुल ने कहा कि इस देश के किसान इस देश की रीढ़ हैं। अगर किसी को लगता है कि आप किसानों को दबा सकते हैं और यह देश समृद्ध होता रहेगा, तो उन्हें हमारे इतिहास को देखना होगा। जब भी भारतीय किसान कमजोर होते हैं, भारत कमजोर होता है।

सरकार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आप किसानों का दमन कर रहे हैं। आप मुट्ठी भर व्यवसायों की मदद कर रहे हैं। जब कोरोना आता है तो आप आम आदमी की मदद नहीं कर रहे हैं। आप किसके प्रधानमंत्री हैं ? क्या आप भारत के लोगों या 2-3 चुने हुए व्यापारियों के प्रधानमंत्री हैं?

चीन को लेकर हमलावर हुए राहुल गांधी

किसानों के अलावा राहुल गांधी ने चीन को लेकर भी सरकार पर निशाना। राहुल गांधी ने पूछा कि चीन हमारे क्षेत्र के अंदर क्या कर रहा है? भारतीय क्षेत्र के अंदर चीनी लोग क्यों बैठे हैं ? पीएम को इसके बारे में कहने के लिए कुछ क्यों नहीं मिला? पीएम इस बात को लेकर पूरी तरह से चुप क्यों हैं कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र के अंदर बैठे हैं ?

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021